अम्बिकापुर: आषाढ़ माह के प्रथम दिवस पर होने वाले दो दिवसीय रामगढ़ महोत्सव के दोनो आयोजन इस बार रामगढ़ में ही होगा। प्रथम दिवस 14 जून को शोध संगोष्ठी एवं दूसरे दिन 15 जून को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। पूर्व वर्षो में रामगढ़ में केवल सांस्कृतिक कार्यक्रम होता था शोध संगोष्टी अम्बिकापुर में होता था। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो वर्ष रामगढ़ महोत्सव का आयोजन नही हुआ था। इस बार शोध संगोष्ठी भी रामगढ़ में होगा। प्रभारी कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में रामगढ़ महोत्सव आयोजन हेतु तैयारी के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

प्रभारी कलेक्टर ने कहा कि रामगढ़ महोत्सव की तैयारी हेतु अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी जाएगी। उन्होंने महोत्सव स्थल की साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा किये गए घोषणा और लोगों से मिले मांग व शिकायत आवेदनों के गुणवत्तापूर्ण निराकरण त्वरित गति से करने के निर्देश दिये। मनरेगा कार्य में श्रमिकों की संख्या की समीक्षा करते हुए कहा कि अभी पंचायतो में रोजगार सहायक का काम सचिवों को दिया गया है। जनपद सीईओ श्रमिको की संख्या बढ़ाने सचिवों को सक्रिय करें। जितने भी एक्टिव जॉब कार्ड है उन्हें मनरेगा काम काम दिलायें। उन्होंने गोठानों में गोबर खरीदी की समीक्षा करते हुए सभी गोठानों मे प्रति सप्ताह कम से कम 50 क्विंटल खरीदी करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार समितियों में भण्डारित वर्मी खाद की बिक्री भी शीघ्रता से करने कहा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, धान के बदले अन्य फसल, ब्लॉक प्लान्टेशन सहित निर्माण कार्यां की प्रगति की समीक्षा की।

बैठक ने वनमंडलाधिकारी पंकज कमल, अपर कलेक्टर द्वय ए.एल. ध्रुव, तनुजा सलाम, सभी एस.डी.एम., तहसीलदार, जनपद सीईओ सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!