अम्बिकापुर: कलेक्टर कुन्दन कुमार ने स्कूलों व आंगनबाड़ी की नियमित संचालन व समय पर शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने की दिशा में ठोस कदम उठाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में शनिवार को उन्होंने प्रत्येक विकासखंड के दो-दो स्कूल व आंगनबाड़ी का निरीक्षण कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए थे। निर्देश के अनुपालन में करीब 42 अधिकारियां में से प्रत्येक ने विकासखंडों के दो स्कूल व आंगनबॉड़ी केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

अधिकारियों के द्वारा निरीक्षण के दौरान स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र की जो रिपोर्ट दी गई उसके आधार पर संबंधित स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र के पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। इस निरीक्षण से एक ओर लोगों की शिकायत का सामाधन होगा वहीं शिक्षक व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी के प्रति सतर्क होंगे। निरीक्षण में जिला पंचायत सीईओ श्री विनय कुमार लंगेह, नगर निगम आयुक्त, एसीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ सहित विभिन्न विभागों के जिलाधिकारी शामिल हुए।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर कुन्दन कुमार ने कलेक्टर का पदभार ग्रहण करते ही अपनी प्राथमिकता स्पष्ट करते हुए शिक्षा स्वास्थ्य पर विशेष जोर देने की बात कही है। उन्होंने अपने मंतव्य अनुरूप अब इस दिशा में तेजी से कार्यवाही शुरू किया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!