अम्बिकापुर: खाद्य मंत्री अमरजीत भगत शनिवार को मैनपाट भ्रमण के दौरान ग्राम अमगांव पहुंचे। चिलचिलाती धूप में उन्होंने बिना टेंट पंडाल के खुले आसमान के नीचे सड़क किनारे बैठकर विधि-विधान पूर्वक पूजा अर्चना कर ढोढाडीह से बरहादांत तक करीब डेढ़ किलोमीटर मिट्टी-मुरुम सड़क का भूमिपूजन किया। इस सड़क का निर्माण वन विभाग द्वारा करीब 10 लाख रुपये की लागत से किया जायेगा। इस सड़क के बनने से अमगांव मुख्य मार्ग से ढोढाडीह- बरहादांत जुड़ जाएगा।

भूमिपूजन के पश्चात खाद्य मंत्री ने ग्रामीणों के साथ ढोढाडीह से बरहादांत तक डेढ़ किलोमीटर पैदल चलकर सड़क का अवलोकन किया। उन्होंने ग्रामीणों को समझाइश दी कि भविष्य में सड़क की चौड़ीकरण को ध्यान में रखते हुए सड़क के किनारे कोई निर्माण कार्य न करें। सड़क भले अभी कच्ची है लेकिन भविष्य में पक्का भी बनेगा। खाद्य मंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर सामाजिक कार्यक्रम में उपयोग के लिए बर्तन व कर्मा दल के साज-सज्जा की सामग्री के लिए राशि उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष अटल बिहारी यादव, एसडीएम अनमोल टोप्पो, जनपद सीईओ जयगोविंद गुप्ता सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!