अम्बिकापुर: कलेक्टर कुन्दन कुमार की पहल पर कलेक्टर कार्यालय में शुरू हुए निःशुल्क आवेदन लेखन डेस्क का अब ग्रामीण लाभ लेने लगे हैं। निःशुल्क आवेदन लेखन डेस्क शुरू होने से ग्रामीणों को आवेदन लिखवाने के लिए पैसा देना नहीं पड़ रहा है तथा इधर-उधर भटकना भी नहीं रहा है जिससे धन व समय दोनों की बचत ही रही है। डेस्क शुरू होने से लेकर अब तक करीब 15 कार्यालयीन दिवस में करीब 32 लोगां ने आवेदन लिखवाया है।

कलेक्टर कुन्दन कुमार ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे कलेक्टोरेट परिसर में शुरू हुए निःशुल्क आवेदन लेखन डेस्क के बारे में ग्रामीण क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं। कम्प्यूटर ऑपरेटर ने बताया कि निःशुल्क आवेदन लेखन डेस्क के बारे में लोगों को जानकारी नहीं होने के कारण अभी कम लोग आ रहे है। जैसे-जैसे जानकारी होते जाएगी संख्या बढ़ेगी।

उल्लेखनीय है कि विभिन्न समस्या को लेकर जिला कार्यालय आने वाले ग्रामीणों को फोटो कॉपीयर या अन्य दुकानों में आवेदन लिखवाने के लिए पैसा देना पड़ता है जिससे आने-जाने के साथ ही आवेदन लिखाने में अत्यधिक पैसा खर्च हो जाता है। निःशुल्क आवेदन लेखन डेस्क शुरू होने से अब आवेदन लिखवाने के लिए पैसा खर्च नहीं करना पड़ रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!