सूरजपुर: क्षेत्र के प्रथम बस्तामुक्त विद्यालय शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला रुनियाडीह के छात्र-छात्राओं को इस भीषण ठंड से बचाने की खातिर संस्था प्रमुख सीमांचल त्रिपाठी की मांग पर बिश्रामपुर के समाज सेवी गुरमीत सिंह बग्गा के द्वारा अध्यनरत 80 छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल की मोनो लगी नीली स्वेटर व्यवस्था की गई। इन स्वेटरों को संस्था की एसएमसी अध्यक्ष एनवति राजवाड़े, रामनगर शैक्षिक समन्वयक विजेंद्रलाल जायसवाल, डबरीपारा रामनगर के शिक्षक मोहम्मद मुश्ताक अली व राजवाड़े जी की गरिमामयी उपस्थिति में वितरित किया गया।

संस्था प्रमुख सीमांचल त्रिपाठी द्वारा हमारे संवाददाता से चर्चा में बताया गया कि संस्था में अध्यनरत बच्चों को अशासकीय प्राइवेट स्कूल की तर्ज पर वर्ष 2015 से ही समाज सेवियों के जन सहयोग के माध्यम से प्राप्त स्वेटर और टोपी को वितरित करने का कार्य किया जाता रहा है। इस वर्ष यह पहला अवसर है जब संस्था में अध्ययन पत्र छात्र-छात्राओं को संस्था की मोनो युक्त स्वेटर प्रदान किया जा रहा है। संस्था की प्रधानमंत्री अंजू राजवाड़े द्वारा मोनो युक्त स्वेटर प्राप्त होने से प्रसन्नता जाहिर कर धन्यवाद ज्ञापित करते हुए हमारे संवाददाता से बताया कि प्राइवेट स्कूल की तर्ज पर विद्यालय की मोनो युक्त स्वेटर मिलने से हमें भी प्राइवेट स्कूल मॉडल स्कूल में अध्ययन-अध्यापन का एहसास मिला है। यह स्वेटर हमें ना केवल ठंड से बचाएंगे अपितु हमारे अंदर के प्राइवेट स्कूल में ना पढ़ पाने के अभाव भाव को समाप्त करने का कार्य किया है।

इस दौरान संस्था में पदस्थ शिक्षिका एम. टोप्पो, रिजवान अंसारी, सहायिका सुमित्रा व नान दईया उपस्थित रहे व सभी ने समाजसेवी बग्गा के कार्य की सराहना किया। स्वेटर वितरण से बच्चों के माता-पिता एवं ग्राम सरपंच श्रवण सिंह द्वारा खुशी जाहिर की गई।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!