IND vs AUS T20 Series: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद भी टीम इंडिया का शेड्यूल पूरी तरह पैक रहने वाला है। वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया का फोकस टी20 पर रहने वाला है। दरअसल, अगले साल 2024 टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की तैयारी की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज से करेगी। ये सीरीज 23 नवंबर से भारत में ही खेली जानी है। इस सीरीज के लिए एक टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।

दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज में विकेटेकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, स्टीव स्मिथ डेविड वॉर्नर की टी20 टीम में वापसी हुई है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एश्टन एगर चोट के कारण इस सीरीज का भी हिस्सा नहीं बन सके हैं। एश्टन एगर अगस्त में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में चोटिल हो गए थे। इसके अलावा वर्ल्ड कप में खेल रहे कुछ खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया गया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला त्रिवेन्द्रम में 26 नवंबर को होगा। तीसरा टी20 मुकाबला 28 नवंबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। इसके बाद चौथा टी20 मुकाबला 1 दिसंबर को नागपुर और सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाना है। मैथ्यू वेड (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, जोश इंग्लिस, जेसन बेहरनडॉर्फ, सीन एबॉट, नाथन एलिस, स्पेंसर जॉनसन, एडम जम्पा, तनवीर संघा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!