अंबिकापुर: सरगुजा पुलिस ने जमीन कारोबारी को नकली सोने के सिक्के दिखाकर डकैती करने वाले एक फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। इस मामले में मुख्य आरोपी श्याम रतन सोनी उर्फ दादी (49) को कोरबा जिले के पसान थाना क्षेत्र से पकड़ा गया।

जानकारी ने अनुसार 10 अगस्त 2024 को नवल किशोर जायसवाल, जो मुंगेली जिले का निवासी है, उसने ने थाना उदयपुर में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि वह अपने साथियों के साथ डांडगांव में जमीन खरीदने के लिए गए थे। तभी वहां तीन अज्ञात व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आए और चाकू दिखाकर उनकी 3,06,500 रुपये की नकदी, सोने का चैन, रुद्राक्ष की माला, मोबाइल, आधार कार्ड, और पैन कार्ड लूटकर भाग गए।पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए पहले ही 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, जिनमें पन्ना कुर्रे, गौरी सोनी, विजय जायसवाल, तेरसा राम प्रजापति, विश्वप्रसाद, और विजय कुमार आदिले शामिल थे।
पुलिस ने सतत प्रयासों के चलते श्याम रतन सोनी को गिरफ्तार किया, जिसने पूछताछ के दौरान बताया कि वह नकली सोने के सिक्कों को सस्ते दाम पर बेचने के झांसे में लाकर नवल किशोर को डांडगांव बुलाया था। आरोपी ने इस डकैती में शामिल अन्य आरोपियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लूट के दौरान चुराए गए सोने का चैन और रुद्राक्ष की माला बरामद की, जिसकी कुल कीमत लगभग 2 लाख रुपये है। इस मामले में अन्य फरार आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए पुलिस की खोज जारी है। थाना प्रभारी निरीक्षक कुमारी चंद्राकर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मामले में सख्त कानूनी कार्रवाई की है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!