सूरजपुर: महिला से फोन-पे के माध्यम से जबरन रकम ट्रांसफर कराने, मोबाईल लूटने व छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है।

दरअसल थाना प्रतापपुर क्षेत्र अन्तर्गत एक महिला ने थाना प्रतापपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि  26 मार्च के दोपहर में बस स्टैण्ड अम्बिकापुर में डुमरखोला-कोचली जाने के लिए साधन पता कर रही थी तभी एक अज्ञात व्यक्ति मिला जो मैं डवरा-कोचली का हॅू वहीं जा रहा हॅू साथ ले चलूंगा बोलकर महिला को अपने बिना नंबर के हीरो पैसन प्रो मोटर सायकल में बैठा लिया जो रास्ता में रूककर महिला को बोलने लगा कि कोचली में मेरा किराना का दुकान है मुझे लेबर लोगों को ऑनलाईन पैसा पेमेंट करना है आप अपने फोन से पैसा ट्रांसफर कर दीजिये मैं कोचली पहुंचकर आपको नगद पैसा दे दूंगा तो महिला उसकी बातों पर विश्वास कर फोन पे से 5 हजार रूपये ट्रांसफर कर दी। ग्राम धरमपुर पार होने के बाद वह मेन रोड़ छोड़कर जंगल की ओर कच्चा रास्ता में मोटर सायकल को मोड दिया जिस पर महिला बोली कि इधर कहां ले जा रहे है ये गलत रास्ता है तो वह बोलने लगा कि यह शॉटकट रास्ता है जल्दी पहुंच जायेंगे, फिर कुछ दूर जंगल में ले जाकर मोटर सायकल रोककर प्र छेड़छाड़ करने लगा, विरोध करने पर हाथ मुक्का से मारपीट किया और डरा धमका कर 15 हजार रूपये अपने फोन-पे नंबर पर ट्रांसफर करा लिया तथा महिला का वन प्लस मोबाईल को जबरदस्ती लूट लिया, महिला किसी तरह दौड़कर वहां से भागी है। महिला की रिपोर्ट पर मामला पंजीबद्ध किया गया।

पुलिस द्वारा बैंक से प्राप्त जानकारी व तकनीकी संसाधनों का प्रयोग करते हुए संदेही शिवशंकर उर्फ भोला का घेराबंदी कर पकड़ा। पूछताछ पर उसने इस वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया जिसके बाद कार्यपालिक दण्डाधिकारी की मौजूदगी में पहचान कार्यवाही भी कराई गई। आरोपी के निशानदेही पर महिला से ट्रांसफर कराए गए पैसा में निकाले गए पैसा 10 हजार रूपये नगद, लूट का वन प्लस मोबाईल कीमत 15 हजार रूपये एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!