अंबिकापुर : जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने कलेक्टर विलास भोसकर एवं पुलिस अधीक्षक  योगेश पटेल ने मंगलवार को जिला कलेक्टरेट सभाकक्ष में राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों की बैठक ली।


इस बैठक में कलेक्टर श्री भोसकर ने कहा कि आने वाले समय में होने वाले आयोजनों में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु अभी से तैयारी करनी होगी। शासकीय भूमि में अतिक्रमण के मामलों को गम्भीरता से लें तथा तत्काल अतिक्रमण मुक्त कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।धार्मिक, सांप्रदायिक मामलों में हुई शिकायत में एसडीएम, तहसीलदार, थाना प्रभारी स्वयं जांच करें और जांच पश्चात शिकायतकर्ता को वास्तविक स्थिति से जरूर अवगत कराएं। उन्होंने आगे कहा कि हमें एक टीम के रूप में काम करना है। राजस्व एवं पुलिस प्रशासन की टीम आपसी समन्वय के साथ, आमजनों के हित में कार्य करें। देश और प्रदेश की सेवा करना हमारा कर्तव्य है।

कलेक्टर ने कहा कि अपने सूचना तंत्र को मजबूत करें, हर छोटी से छोटी सूचना अपनी जानकारी में रखें, ताकि जिले में किसी तरह की शांति व्यवस्था भंग ना हो। लोगों की शिकायतों को गंभीरता से लें और नियमानुसार त्वरित कार्यवाही करें। साथ ही आमजनों के साथ बेहतर व्यवहार रखें। एसडीएम, तहसीलदार, थाना प्रभारी का बेहतर समन्वय हो, इसमें कमी या लापरवाही ना रहे। नशीले पदार्थों के अवैध परिवहन पर नजर रखें। सोशल मीडिया पर सतत निगरानी रखें, ताकि किसी भी प्रकार की घटना की तुरंत जानकारी मिल सके।

इसी प्रकार पुलिस अधीक्षक श्री पटेल ने कहा कि जिले में बेहतर कानून व्यवस्था बनाए रखने सभी को सजग रहने की आवश्यकता है। इसलिए आपसी समन्वय के साथ कार्य करें, लॉ एंड आर्डर को गम्भीरता से लें। उन्होंने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्र की विस्तृत जानकारी तैयार कर लें, आगामी बैठकों में बिंदुवार इसकी समीक्षा की जाएगी। बैठक में अपर कलेक्टर  सुनील नायक, एएसपी अमोलक सिंह, अपर कलेक्टर ध्रुव, नगर निगम आयुक्त प्रकाश सिंह राजपूत, सहित राजस्व एवं पुलिस प्रशासन के सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!