बलरामपुर: भारत सरकार सड़क परिवहन एवं राज्य मार्ग मंत्रालय द्वारा प्रस्तावित एवं प्रगतिरत कार्यों के भू-अर्जन, वन व्यपवर्तन एवं विद्युत पाईप लाईन व्यवस्थापन हेतु गठित हाई पॉवर कमेटी की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और राष्ट्रीय राजमार्ग से संबंधित राज्य की स्वीकृत परियोजनाओं और प्रगतिरत कार्यों, संवेदनशील क्षेत्रों में लोक निर्माण विभाग और पुलिस हाउसिंग कार्पाेरेशन के द्वारा निर्मित किए जा रहे सड़कों के प्रगति की समीक्षा भी की गई।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने मंत्रालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण कार्य वाले सभी जिलों के प्रभावितों को मुआवजे का वितरण, लंबित भू-अर्जन की प्रक्रिया, वृक्षों की कटाई, परिसम्पतियों का चिन्हांकन और उनके अवार्ड पारित करने की प्रक्रिया के संबंध में बैठक लेकर फरवरी माह के अंत तक पूर्ण करने को कहा। श्री जैन ने राष्ट्रीय राजमार्गों और भारत माला परियोजना के तहत बनने वाले सड़कों के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि प्रभावितों को मुआवजे के वितरण के लिए 15-15 दिनों की कार्य योजना बनाकर मुआवजे का वितरण किया जाए। जिन निर्माण क्षेत्रों के सभी प्रक्रिया पूरे हो चुके हैं, उन क्षेत्रों में सड़कों का निर्माण शीघ्र प्रारंभ करने कहा गया है तथा संवेदनशील क्षेत्रों में निर्मित हो रहे सड़क-पुल-पुलिया के लिए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

उक्त वीडियो कॉन्फ्रेंस में जिले के कलेक्टर कुन्दन कुमार, पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू, अपर कलेक्टर एस.एस.पैंकरा एवं संयुक्त कलेक्टर एच.एच.गायकवाड़ जुड़े थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!