अंबिकापुर: कलेक्टर कुंदन कुमार ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ अम्बिकापुर शहर के कई संस्थाओं एवं निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने गांधी स्टेडियम में बन रहे इनडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया। स्टेडियम के गुणवत्तापूर्ण निर्माण के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। डाटा सेंटर स्थित संभागीय सी-मार्ट के निरीक्षण के दौरान सी-मार्ट में सरगुजा संभाग के क्षेत्रीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए लोकल प्रोडक्ट को अधिक से अधिक रखने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राहकों को प्रोत्साहित करने सी-मार्ट से लोकल प्रोडक्ट हनी, मस्टर्ड ऑयल और जीरा राइस खरीदी।

सी-मार्ट के निरीक्षण के पश्चात पश्चात कलेक्टर ने श्री धन्वन्तरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर पहुंच कर दुकान के संचालक से मिलने वाली दवाइयों के बारे में पूछताछ की। इसके साथ ही दुकान की सेलिंग के संबंध में पूछताछ की। उन्होंने दुकान में दवाइयों के स्टॉक को बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने निगम आयुक्त प्रतिष्ठा ममगई से योजना के प्रचार-प्रसार के लिए होर्डिंग, बैनर और पोस्टर लगाने के निर्देश दिए। इसके इसके पश्चात स्लम स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत खटिकपारा में लगे एमएमयू के औचक निरीक्षण पर पहुंचे। एमएमयू में ईलाज कराने आये लोगों से बात की। उन्होंने पूछा कि स्वास्थ्य सुविधाओं से खुश हैं। सभी ने बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलने की बात कहीं। इसके साथ ही लोगों को एमएमयू में मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में डॉक्टर और फार्मासिस्ट से बात की। इसके पश्चात कलेक्टर कुंदन कुमार कतकालो में लगे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। प्लांट में घूम घूमकर उन्होंने पानी के शुद्धिकरण प्रक्रिया को देखा। प्लांट में लगे लैब का भी उन्होंने निरीक्षण किया। प्लांट की सारी प्रक्रिया की निगरानी और नियंत्रण प्रयोगशाला लैब से की जाती है। कलेक्टर ने प्लांट को देखकर संतुष्टि जाहिर की।
इसके पूर्व कलेक्टर ने मल्टीपर्पज हायर सेकेंडरी स्कूल में चल रहे शिक्षकों की पदस्थापना काउंसलिंग का भी जायजा लिया। उन्होंने पारदर्शी पदस्थापना प्रक्रिया के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!