सूरजपुर: कलेक्टर इफ्फत आरा ने भैयाथान ब्लाक के भैयाथान -पटना मार्ग में चल रहे उन्नयन एवं डामरीकरण कार्य का निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारी, कर्मचारियों से सड़क निर्माण में प्रयुक्त किए जा रहे डामर के तापमान, डामरीकरण का प्रतिशत एवं उसकी मोटाई की जॉच कराकर निर्माण कार्य की गुणवत्ता को परखा। कलेक्टर ने उन्नयन एवं डामरीकरण कार्य समय अवधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिससे आवागमन में आम लोगों को परेशानी ना हो।

सड़क के मोड़ पर लगे सूखे पेड़ को काटने के निर्देश

कलेक्टर इफ्फत आरा ने भैयाथान-पटना मार्ग में चल रहे उन्नयन एवं डामरीकरण कार्य के निरीक्षण के दौरान दलोनी गांव के पास सड़क के मोड़ के पास लगे सूखे पेड़ को काटने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया जिससे में दुर्घटना से बचा जा सके।

लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता महादेव लहरे ने बताया कि भैयाथान-पटना मार्ग में चल रहे उन्नयन एवं डामरीकरण कार्य किया जा रहा है।जिसकी लंबाई 5 किलोमीटर है। छत्तीसगढ़ शासन से 367.92लाख की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। कलेक्टर सुश्री आरा ने डामर का प्रतिशत एवं मोटाई का बारीकी से जांच की तथा गुणवत्तापूर्ण कार्य समय अवधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि डामर का प्रतिशत जोकि 6 प्रतिशत होता है जांच उपरांत 6. 8 प्रतिशत पाया गया एवं टेंपरेचर भी सही पाया गया एवं 20.6 मोटाई का कार्य भी प्रावधान अनुसार सही पाया गया। उन्होंने गुणवत्ता में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने के कड़े निर्देश दिए हैं।

इस निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता महादेव लहरे उप अभियंता विनोद कुमार एवं ठेकेदार उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!