अंबिकापुर:  लोकसभा निर्वाचन 2024 में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित करने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  विलास भोस्कर की उपस्थिति में बुधवार को राजमोहिनी भवन में बूथ लेवल अधिकारियों की कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में उपजिला निर्वाचन अधिकारी  सुनील नायक, जिला पंचायत सीईओ नूतन कंवर, एसडीएम अम्बिकापुर फागेश सिन्हा सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री भोस्कर ने सभी बीएलओ को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन में आप सबकी महत्वपूर्ण भूमिका है। मतदाता सूची तैयार करने हेतु प्राथमिक रिपोर्ट आपके द्वारा ही बनाई गई है और यही मतदाता सूची निर्वाचन का आधार है, इस मेहनत के लिए आप बधाई के पात्र हैं।उन्होंने कहा कि जिले में कुल मतदाताओं में महिला मतदाताओं की संख्या ज्यादा है और  निर्वाचन प्रक्रिया की आधारशिला भी आप महिलाएं ही हैं। सभी ने अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभाई है और अब मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने की जिम्मेदारी भी आपकी है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं से आप सभी प्रत्यक्ष रूप से जुड़े हैं, इसलिए घर-घर जाकर सभी को मतदान करने प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि हर मतदाता तक मतदाता पर्ची पहुंचाना सुनिश्चित करें।

इस दौरान बुथ लेवल अधिकारियों को वितरण हेतु कलेक्टर की चिट्ठी मतदाताओं के नाम प्रदान किया गया तथा सभी को लोकतांत्रिक परम्पराओं को बनाए रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना, सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलायी गई।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!