अम्बिकापुर: कलेक्टर कुंदन कुमार बुधवार सुबह शहरी व्यवस्था का जायजा लेने औचक निरीक्षण पर निकले। शहरी व्यवस्था को सुदृढ एवं व्यवस्थित करने हेतु उन्होंने नगर निगम आयुक्त अभिषेक कुमार के साथ शहर के अलग-अलग हिस्सों का निरीक्षण किया। उन्होंने शहर का निरीक्षण कर कहा कि प्रशासन का मूल उद्देश्य लोगों के लिए सुविधाओं को बढ़ाना है, सजग होकर बेहतर शहरी व्यवस्था सुनिश्चित करें। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गुरुनानक चौक, सत्तीपारा, शिवाजी चौक का निरीक्षण कर वहां साफ-सफाई का जायजा लिया।

कलेक्टर श्री कुंदन ने निर्देशित किया है कि शहर में साफ-सफाई व्यवस्था दुरूस्त हो, इसके लिए नियमित रूप से कचरे का कलेक्शन किया जाए। उन्होंने नालियों की नियमित सफाई पर भी विशेष जोर देने के लिए कहा। इसके साथ ही निगम क्षेत्र में सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों, ठेले-गुमटियों वालों को नोटिस जारी कर यातायात व्यवस्था सुदृढ़ कराए जाने के निर्देश दिए गए।

जिला चिकित्सालय तथा मातृ शिशु चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण

कलेक्टर श्री कुंदन ने इस दौरान जिला चिकित्सालय तथा मातृ शिशु चिकित्सालय का भी औचक निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाएं देखीं। उन्होंने विभिन्न वार्डो का जायजा लेकर मरीजों एवं उनके परिजनों हेतु समुचित व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। जिला चिकित्सालय के सामने अतिक्रमण पर आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देशित करते हुए ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार करने निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय से 200 मीटर का एरिया नो पार्किंग जोन एवं नो वेंडिंग जोन होगा, नियमों का पालन कराने दो ट्रैफिक पुलिस के जवानों की तैनाती करने के निर्देश दिए जिससे मरीजों को सुविधा हो। बिजली व्यवस्था का अवलोकन करते हुए उन्होंने किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने के लिए जिला चिकित्सालय के बाहर लगे ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!