अंबिकापुर: मैनपाट महोत्सव का आयोजन इस बार 11 से 13 फरवरी 2023 तक मैनपाट के रोपाखार जलाशय के समीप होगा। कलेक्टर कुन्दन कुमार ने मंगलवार को आयोजित समय सीमा की बैठक में मैनपाट महोत्सव के भव्य एवं गरिमामय आयोजन हेतु अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

कलेक्टर ने मैनपाट महोत्सव की तैयारी हेतु महोत्सव स्थल की साफ-सफाई, मुख्य मंच, निर्माण एवं साज-सज्जा, हेलीपेड निर्माण, पार्किंग, बैठक व्यवस्था, विभागीय स्टॉल, स्थानीय एवं आमंत्रित कलाकारों का चयन, एलईडी एवं साउंड सिस्टम, जलपान एवं भोजन व्यवस्था, वाहन व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं कार्यों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त कर जिम्मेदारी सौंपने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए गोठानों में गोबर खरीदी में तेजी लाने हेतु नोडल अधिकारियों को सक्रिय करने के निर्देश दिए तथा जनपद सीईओ को प्रगति की निरंतर मॉनिटरिंग करने कहा। उन्होंने लुण्ड्रा एवं लखनपुर जनपद क्षेत्र के गोठानों में गोबर खरीदी एवं वर्मी कम्पोस्ट निर्माण में औसत प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तेजी से प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने धान खरीदी की समीक्षा करते हुए कहा कि उपार्जन केन्द्रों से धान की उठाव में तेजी लाएं। उपार्जन केन्द्रों से धान संग्रहण केन्द्रों में नहीं जाना चाहिए। उन्होंने किसानों से रकबा समर्पण के कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जिन मिलर्स द्वारा धान के उठाव में कोताही बरती जा रही है उन्हें नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए।

इस बैठक में जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप, नगर निगम आयुक्त प्रतिष्ठा ममगई, वनमंडलाधिकारी पंकज कमल सहित एसडीएम, तहसीलदार एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!