भोपाल: भोपाल में बुजुर्ग माता-पिता से बर्बरता का मामला सामने आया है। बुजुर्ग दंपती को उनकी बेटी ने 4 महीने से बंधक बनाकर रखा था। उन्हें किसी से मिलने भी नहीं देती थी। घर से जाने के एवज में वो 3 करोड़ की मांग कर रही थी। नहीं देने पर इतना पीटा के वो बेड से नहीं उठ पा रहे थे। बुधवार को पुलिस के पास लिखित आवेदन आया। मौके पर जब पुलिस पहुंची तो दंपती कमरे में बंद मिले। उन्हें जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसआई सुदिल देशमुख ने बताया कि सीएस सक्सेना (80) अपनी पत्नी कनक सक्सेना (76) के साथ अरेरा कॉलोनी, हबीबगंज में रहते हैं। वे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर पद से रिटायर हुए हैं। उनका एक 48 साल का बेटा है, जो मानसिक रोगी है। बुजुर्ग दंपती ने अपनी बेटी निधि सक्सेना की शादी कर्नल से की थी। लड़की को दो बच्चे हैं। कुछ दिन पहले बेटी ससुराल से लड़ाई करके भोपाल अपने माता-पिता के पास आ गई।



यहां आने के बाद उसने माता-पिता से 3 करोड़ रुपए की मांग की। बुजुर्ग ने इतना पैसा नहीं होने की वजह से मना कर दिया। इसके बाद बेटी ने अपने बड़े बेटे मेथिल सक्सेना (21) के साथ मिलकर बुजुर्ग दंपती से मारपीट शुरू कर दी। उनका सबसे मिलना जुलना बंद करवा दिया और ऊपर के कमरे में बंधक बना लिया। बुधवार को करीब 12 बजे सीएस सक्सेना के दोस्त ने लिखित आवेदन दिया कि उनकी बेटी ने उन्हें चार महीने से बंधक बनाकर रखा है। इसके बाद पुलिस ने उन्हें बंधन से मुक्त कराकर अस्पताल में भर्ती कराया।



लड़की ने बुजुर्ग माता-पिता के साथ बेहरमी से मारपीट की थी। बुजुर्ग व्यक्ति तो बेड से उठने में भी असमर्थ हो गए। उन्होंने बताया कि 4 महीने पहले सास-ससुर से मारपीट करके बेटी घर आ गई। इसके बाद एटीएम ले लिया और सारे पैसे हड़प लिए। वो खाने में बस एक रोटी देती थी। पुलिस मामला दर्ज करके जांच कर रही है। घटना के बाद आरोपी महिला ने थाने आकर पुलिस को भी धमकी दी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!