कोरबा। शहर के एक बड़े निजी हॉस्पिटल के डॉक्टर की लापरवाही से जिला जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम कोसमंदा से आयी एक गर्भवती महिला की मौत हो गई है। महिला की मौत पर परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया हैं। महिला की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने रामपुर थाना पहुंचकर हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया हैं।

शहर के बड़े निजी हॉस्पिटल में शुमार न्यू कोरबा हॉस्पिटल प्रबंधन की फिर लापरवाही उजागर हुई हैं। जानकारी के मुताबिक गर्भवती महिला को डिलवरी के लिए भर्ती कराया गया था। जैसा आजकल सर्जरी करना हॉस्पिटलों का चलन (ट्रेंड) सा बन गया है, सो डॉक्टर ने डिलवरी सर्जरी से कराने की सलाह दी थी। महिला को पेन होने पर लेडी डॉक्टर को बुलाया गया लेकिन हॉस्पिटल में पदस्थ डॉक्टर ने आने में देरी कर और दर्द से कराहती महिला ने उपचार के अभाव में दम तोड़ दिया। बहरहाल इस प्रकरण पर रामपुर पुलिस मर्ग रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना आरंभ कर दी है। महिला की मौत के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम के बाद होगा। गर्भवती महिला ने अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही को उजागर कर दिया।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में न्यू कोरबा हॉस्पिटल से ही संबंधित संस्थान एडवांस डायग्नोस्टिक सेंटर द्वारा रिपोर्ट दिये जाने में हुई विलंब के कारण मौत के प्रकरण में कोरबा कोर्ट ने परिवादिनी के आवेदन पर संज्ञान लेते हुए कोरबा पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के संबंध में आदेश भी जारी किया है।

डॉ शोभराज चंदानी, प्रबंधक एनकेएच हॉस्पिटल ने बताया कि
एक गर्भवती महिला डिलवरी के लिए हॉस्पिटल में भर्ती थी। उसकी डिलवरी से पहले मौत हुई हैं। महिला की मौत की सूचना पुलिस को दे दी गई हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट होगा कि मौत किस वजह से हुई हैं।

इस संबंध में रामपुर चौकी प्रभारी कृष्णा साहू ने बताया कि न्यू कोरबा हॉस्पिटल में एक गर्भवती महिला की मौत हुई है। परिजनों की सूचना पर मर्ग कायम कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। रिपोर्ट के बाद मौत के कारणों का खुलासा होगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!