कोरिया: कोरिया पुलिस ने एक बार फिर अपनी प्रभावशाली कार्यवाही से सोनहत में हुए चर्चित आगजनी और चोरी प्रकरण का त्वरित समाधान किया है। पत्रकार राजेश राज गुप्ता की दुकान में चोरी कर उसे आग लगाने वाले फरार अपचारी बालक को  गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार  सोनहत निवासी पत्रकार राजेश राज गुप्ता ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनकी “मां वैष्णवी गारमेंट” नामक कपड़ा दुकान का ताला तोड़कर किसी अज्ञात व्यक्ति ने आग लगा दी। इस घटना में लाखों रुपये का कपड़ा और अन्य सामान जलकर नष्ट हो गया। पुलिस ने तुरंत  326(G), 331(4), 305 B.N.S. के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की।घटना की गंभीरता को देखते हुए कोरिया पुलिस अधीक्षक ने त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। एफएसएल और साइबर सेल की टीमों ने घटनास्थल का सूक्ष्म निरीक्षण किया, जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान की गई। जांच के दौरान एक अपचारी बालक पर संदेह हुआ, जो लगातार फरार हो रहा था। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी बालक अपने घर पर मौजूद है। पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को उसके परिजनों के सामने गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने चोरी और आगजनी की बात स्वीकार की। चोरी की गई दो साड़ियां भी बरामद की गईं।

जनता और पत्रकारों का दबाव

इस घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीणों और पत्रकार संघ में आक्रोश था। पत्रकार संघ ने भी आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा था। पुलिस ने छह दिनों के भीतर इस मामले को सुलझा लिया, जिससे जनता में पुलिस की सराहना हो रही है।

आरोपी पर पहले से दर्ज हैं मामले

गौरतलब है कि आरोपी बालक पर पहले भी चोरी का मामला दर्ज है। उसके खिलाफ थाना सोनहत में अपराध क्रमांक 163/23 धारा 457, 380 IPC के तहत केस दर्ज है, जो अभी अदालत में विचाराधीन है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!