![2022_2image_09_58_161470479hn-ll.jpg](https://i0.wp.com/www.cgmp.co.in/wp-content/uploads/2022/04/2022_2image_09_58_161470479hn-ll-1.jpg?resize=640%2C480&ssl=1)
![](https://www.cgmp.co.in/wp-content/uploads/2024/06/picsart_24-06-28_16-32-10-7591370341123526656217.jpg)
सूरजपुर: जिला प्रशासन ने आम जनता को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने राजस्व, बिजली एवं पेयजल समस्याओं के निराकरण के लिए हेल्प लाईन नंबर जारी की हैं जिसमें राजस्व विभाग अंतर्गत भूमि पटटा, सीमांकन, बी 1, नक्सा खसरा, फावती, बंटवारा, नामांकन, जाति प्रमाण, जमीन विवादित एवं जमीन से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए हेल्प लाईन नंबर 9329824956 हैै। बिजली विभाग के अंतर्गत बिजली की सुविधा न होना, ट्रान्सफार्मर खराब, बिजली तार खराब होना, बिजली खंभे की आवश्यकता, बिजली बिल अधिक आना, मीटर की समस्या एवं बिजली से संबंधित अन्य समस्याओं के लिए हेेल्प लाईन नंबर 9302718944 है। पेयजल विभाग के अंतर्गत पानी की सुविधा न होना, सोलर पंप खराब, हैण्डपंप खराब, गंदा पानी निकलना, लाल पानी निकलना, नया पाईप, नया हैण्डपंप खनन, सोलर पंप लगवाने एवं अन्य पानी से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए हेल्पलाईन नंबर 8450096504 है।