पटना: एक प्राचीन कहावत है कि जाको राखे सईंया मार सके ना कोय। इसका मतलब होता है कि जिसके साथ ईश्वर होता है उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। कुछ ऐसा ही नजारा बिहार के गया में दिखाई दिया, जहां एक 75 साल के बुजुर्ग के ऊपर से पूरी मालगाड़ी गुजर गई लेकिन उन्हें एक खरोंच तक नहीं आई और वह गाड़ी के गुजरने के बाद आराम से डंडा लेकर खड़े हो गए। इस नजारे को देखकर मौके पर मौजूद लोग दंग रह गए।

क्या है पूरा मामला

मामला गया में पहाड़पुर स्टेशन का है। यहां पर एक बुजुर्ग के ऊपर से मालगाड़ी 10 डिब्बे गुजर गए। लेकिन ये बुजुर्ग मालगाड़ी गुजरने के बाद डंडा लेकर आराम से वहां से निकल गए। गया कोडरमा रेलखंड पर पहाड़पुर रेलवे स्टेशन के डाउन लाइन पर ये मालगाड़ी सिग्नल के इंतजार में करीब 1 से 2 घंटे तक खड़ी थी। बुजुर्ग को दूसरी तरफ जाना था। इसी दौरान बुजुर्ग ने मालगाड़ी के डिब्बे के नीचे से निकलना चाहा लेकिन मालगाड़ी का सिग्नल हो गया और वह चल पड़ी।

मालगाड़ी के नीचे आए बुजुर्ग अचानक पटरियों पर लेट गए और मालगाड़ी उनके ऊपर से गुजरती रही। इस पूरे वाकये को देखने के लिए भीड़ जमा हो गई। उस वक्त सभी को यही लगा कि आज बुजुर्ग की जान चली जाएगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और बुजुर्ग पूरी तरह सुरक्षित है। ये घटना शनिवार सुबह की है

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!