IPL 2024 Full Schedule: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2024 के दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इससे पहले बीसीसीआई ने शुरुआती 21 मैचों के शेड्यूल का ऐलान किया था। बता दें लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल 2024 शेड्यूल दो चरणों में जारी किया गया है। लोकसभा चुनाव देश भर में 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में आयोजित किए जाएंगे।

22 मार्च से होगी दूसरे फेज की शुरूआत
आईपीएल 2024 के दूसरे फेज में पहला मैच CSK और KKR की टीमों के बीच खेला जाएगा। वहीं, लीग के दो मैच धर्मशाला में भी खेले जाएंगे। धर्मशाला में  5 मई को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा। वहीं, 9 मई को पंजाब किंग्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी। राजस्थान रॉयल्स अपने दो मैच गुवाहाटी में खेलेगी। वह 15 मई को पंजाब किंग्स और 19 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेगी।

इस तारीख से शुरू होंगे प्लेऑफ के मुकाबले
प्लेऑफ के मुकाबले की शुरुआत 21 मई से होगी। पहला क्वॉलिफायर 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। वहीं, एलिमिनेटर मैच 22 मई को इसी मैदान पर खेला जाएगा।  जबकि दूसरा क्वॉलिफायर 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसके बाद फाइनल मैच 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर ही होगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!