अंबिकापुर: जनपद पंचायत उदयपुर के ग्राम पंचायत भकुरमा के आश्रित ग्राम बांसढ़ोढ़ी के ग्रामीण जनदर्शन में अपने ग्राम में स्कूल खोलने की मांग को लेकर कलेक्टर के समक्ष उपस्थित हुए थे जिसपर त्वरित संज्ञान लेते हुए कलेक्टर कुन्दन कुमार ने ग्राम में अतिरिक्त कक्ष निर्माण की स्वीकृति दी है।

उल्लेखनीय है कि ग्रामीणों ने कलेक्टर के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए अपने बच्चों को पढ़ाई के लिए स्कूल तथा शिक्षक की मांग की थी। जिसे कलेक्टर ने संवेदशीलता से सुना। उन्होंने ग्रामीणों की इस जागरूकता पर प्रशंसा की तथा ग्राम बासढ़ोढ़ी में बच्चों की पढ़ाई संचालन हेतु शिक्षकों की व्यवस्था हेतु जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया। साथ ही 02 अतिरिक्त कक्ष का प्रस्ताव प्रेषित करने का निर्देश जिला मिशन समन्वयक सर्व शिक्षण अभियान को दिया।

इसी क्रम में सोमवार को 15.58 लाख की लागत से 02 अतिरिक्त कक्ष की स्वीकृति प्रदाय करते हुए कलेक्टर ने ग्राम पंचायत को ही गुणवत्तापूर्ण तरीके से निर्माण कार्य पूरा करने की जिम्मेदारी दी है। उन्होंने ग्रामीणों को सहयोग करते हुए निर्माण की मॉनिटरिंग करने कहा है। बांसढ़ोढ़ी में ही अतिरिक्त कक्ष के निर्माण से अब ग्राम में बच्चों को ग्रांव में ही पढ़ने की सुविधा मिल सकेगी उन्हें पढ़ाई के लिए दूर नहीं जाना होगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!