बिहार/जमुई:- बिहार में पकड़ौआ विवाह का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अब हाल ही में जमुई जिले से यह घटना सामने आई है, जहां एक महीने में एक युवक की दो बार शादी करा दी गई. सबसे मजेदार बात यह है कि दोनों ही शादियों के दौरान वह अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचा था. इस दौरान दोनों ही बार वह पकड़ा गया और ग्रामीणों ने उसकी शादी करा दी. मामला जमुई जिले के मलयपुर थाना क्षेत्र का है, जहां महज 19 साल की उम्र में एक युवक दो-दो पत्नियों का पति बन गया है. इतना ही नहीं, वह इन बीस दिनों में एक बच्चे का पिता भी बन गया.

मामला जमुई जिले के मलयपुर थाना क्षेत्र का है, जहां अक्षरा गांव के रहने वाले प्रदीप तांती के पुत्र 19 वर्षीय पुत्र विनोद कुमार को लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के नवकाडीह गांव की रहने वाली प्रीती कुमारी से फेसबुक पर प्यार हुआ था. प्रीति पहले से ही शादीशुदा थी और एक बच्चे की मां थी. लेकिन प्यार में पड़ने के बाद दोनों को इन सब बातों की परवाहनहीं रही. फिर एक दिन विनोद ने प्रीति से मिलने का प्लान बनाया और 22 अप्रैल को अपनी प्रेमिका प्रीति से मिलने उसके घर पहुंच गया. लेकिन इस दौरान विनोद के साथ बड़ा खेल हो गया. विनोद अपनी प्रेमिका से मिल रहा था, तभी ग्रामीणों की नजर उसपर पड़ गई और ग्रामीणों ने मंदिर ले जाकर दोनों की शादी करा दी. इसके बाद विनोद, प्रीति को लेकर अपने घर आ गया और पति-पत्नी की तरह रहने लगा.

एक साथ दो लड़कियों से प्रेम करता था विनोद विनोद की प्रीति से शादी हुई, उस वक्त विनोद का अफेयर एक और लड़की के साथ चल रहा था. बताया जाता है कि विनोद गांव में डीजे बजाने का काम करता था. इस दौरान गिरिजा कुमारी नामक एक लड़की का पसंदीदा गाना अपने डीजे पर अक्सर बजाया करता था. इसी बात से प्रभावित होकर गिरजा उससे बात करने लगी थी. बातचीत बढ़ी, तो धीरे-धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई और दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!