बलरामपुर: बलरामपुर जिले के राजपुर नगर पंचायत के नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ ने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज को ज्ञापन सौंप नियमितीकरण की मांग की।

ज्ञापन सौंप कहा छत्तीसगढ़ नगरीय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ के 14 नगर पालिक निगम, 43 नगर पालिका परिषद एवं 113 नगर पंचायतों कुल 170 नगरीय निकायों में कार्यरत समस्त प्लेसमेंट कर्मचारियों का संगठन है एवं अपने सदस्यों के हितार्थ 05 सूत्रीय मांग को बिगत वर्षों से निरन्तर संघर्षरत है। कांग्रेस सरकार बनने पर 10 दिवस में प्राथमिकता से हमारी मांगों को पूरा करने का वादा किया। इसी प्रकार कांग्रेस के जन घोषणा पत्र दूरदृष्टि पक्का इरादा कांग्रेस करेगी पूरा वादा के बिन्दू क्रमांक 11 एवं 30 में अनियमित कर्मचारियों के नियमितिकरण करने, छटनी न करने व आउट सोर्सिंग बंद करने को स्थान दिया है। परन्तु सरकार का लगभग 100 वर्ष पूर्ण होने के उपरांत भी नगरीय निकाय के प्लेसमेंट कर्मचारियों को नियमित करने हेतु सरकार किसी भी प्रकार का पहल नहीं कर रही है। इससे 170 नगरीय निकायों के पलेसमेंट कर्मचारी परिवार में काफी असंतोष एवं आक्रोश व्याप्त है।

महासंघ की 03 सूत्रीय मांग इस प्रकार है

01. समस्त नगरीय निकायों से प्लेसमेंट, ठेका प्रथा को समाप्त कर प्लेसमेंट कर्मचारियों को नगरीय, निकायों में समायोजन किया जाए।

02. नगरीय निकायों में कार्यरत प्लेसमेंट कार्मचारियों को नियमित किया जाए नियमितिकरण 62 वर्ष की आयु तक नौकरी की सुरक्षा प्रदान की जाए।

03 नगरीय निकायों में कार्यरत किसी भी प्लेसमेंट कर्मी को सेवा से पृथक न किया जाए।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!