अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत मंगलवार को सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण पर निकले। भ्रमण के दौरान खाद्य मंत्री ने छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी खड़गांव में उप अभियंता कार्यालय का लोकार्पण किया। इस पावर स्टेशन में उच्च क्षमता के साथ विद्युत सप्लाई के साथ बिजली बिल जमा करने तथा बिजली से संबंधित किसी प्रकार की समस्या होने पर उसका निराकरण किया जाएगा। खड़गांव में कार्यालय खुल जाने से 16 ग्राम पंचायत के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। खाद्य मंत्री श्री भगत ने ग्राम पंचायत बेलजोरा में लगभग 13 लाख की लागत से बन रहे पशु उप चिकित्सा केंद्र का भूमिपूजन कर शिलान्यास किया।

खाद्य मंत्री ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान शासन की महत्वाकांक्षी योजना सरस्वती सायकल योजना के अंतर्गत स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय देवगढ़ में 36 एवं राजापुर में 78 छात्राओं को सायकल वितरण किया। इसके साथ ही राजापुर समिति में नवनिर्वाचित अध्यक्ष रंजीत तिग्गा के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम के दौरान इंग्लिश मीडियम के छात्रों ने खाद्य मंत्री से अंग्रेजी में संवाद किया। आमजनों को संबोधित करते हुए खाद्य मंत्री ने कहा कि पशुपालकों से लेकर किसानों और आम जनता सभी को छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। स्कूली छात्रों के आवागमन सुविधा को ध्यान में रखते हुए उनको निःशुल्क सायकल वितरित किया जा रहा है। किसानों को धान का उचित दाम दिया जा रहा है। सड़क, पुल पुलिया, स्कूल और अन्य शासकीय भवन बनाए जा रहे हैं।

इस कार्यक्रम में गौसेवा आयोग के सदस्य अटल यादव, उर्दू अकादमी के सदस्य बदरुद्दीन इराकी, जनपद अध्यक्ष उर्मिला खेस्स, एसडीएम रवि राही, जनपद सीईओ संजय मरकाम, तहसीलदार शिवनारायण राठिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!