अम्बिकापुर: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने नव वर्ष के पहले दिन रविवार को महामाया पहाड़ स्थित ऑक्सीजन पार्क में राष्ट्रीय ध्वज हाई मास्ट का उद्घाटन किया। 100 फीट ऊंचे पोल पर करीब 30 फीट लंबाई के राष्ट्रीय ध्वज को फहराया गया। ऑक्सीजन पार्क में शान से लहराता गगनचुम्बी तिरंगा से अब शहर को नई पहचान मिलने के साथ गरिमा भी बढ़ेगी। स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के पश्चात स्वतंत्रता सेनानियों तथा देश सेवा करते अपना बलिदान दिया उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया।

इस अवसर पर मंत्री श्री सिंहदेव ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज फहराना गौरव की बात है। ऑक्सीजन पार्क में ऊंचाई पर 100 फीट ऊंचे पोल पर लहराता तिरंगा को शहर के हर कोने से देखा जा सकेगा। उन्होंने इस हाई मास्ट राष्ट्रीय ध्वज की देख-रेख की जिम्मेदारी वन विभाग द्वारा लिए जाने पर संतुष्टि जताई।

ज्ञातव्य है कि स्वास्थ्य मंत्री ने ऑक्सीजन पार्क में हाई मास्ट राष्ट्रीय ध्वज स्थापना के लिए अपने विधायक मद से 12 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की थी। राष्ट्रीय ध्वज स्थापना के लिए वन विभाग को जिम्मेदारी दी गईं थी। वन विभाग द्वारा पक्का बेसमेंट तैयार करने के साथ ही 100 फीट पोल पर 30 फीट लंबा और 20 फिट चौड़ा राष्ट्रीय ध्वज फहराने की भी तैयारी की। रात्रि मे भी ध्वज दिखाई दे इसके लिए पोल के शीर्ष पर दो फ्लड लाइट लगाए गए है।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ आदिवासी स्थानीय स्वास्थ्य परंपरा व वनौषधि पादप बोर्ड के अध्यक्ष बालकृषण पाठक, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह, महापौर डॉ अजय तिर्की, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, डीएफओ पंकज कमल सहित स्थानीय पार्षद, अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!