सूरजपुर: सूरजपुर जिले भटगांव थाना अंतर्गत कपसरा महान-1 एसईसीएल खदान में मारपीट की घटना को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार 15 दिसंबर को एसईसीएल महान-1 खदान के सुरक्षा प्रभारी शंभूनाथ सिंह ने थाना भटगांव में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 14 दिसंबर के रात्रि में महान-1 ओसीएम बंद खदान वर्कशॉप स्टोर में हरगोविन्द सिंह व संतोष की ड्यूटी स्टोर ऑफिस में लगी थी, रात्रि करीब 1.30 बजे स्टोर ऑफिस तरफ हल्ला होने पर ओमकार सिंह के साथ जाकर देखे कि हरगोविन्द के सिर में चोट लगा था खून निकल रहा था पूछने पर हरगोविन्द ने अज्ञात चोरों के पत्थर फेंककर मारने से नहीं हटने पर पप्पू निशाद के द्वारा डण्डा से मारपीट कर चोट पहुंचा। रिपोर्ट पर थाना भटगांव में अपराध क्रमांक 245/22 धारा 307, 457, 294, 506, 336, 323, 34 के तहत मामला पंजीबद्व किया गया। मामला पंजीबद्ध होने के बाद थाना भटगांव पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पूर्व में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था व अन्य फरार आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी।

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने मामले में संलिप्त आरोपियों की पतासाजी करते हुए शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश थाना प्रभारी भटगांव शरद चन्द्रा को दिए थे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व डीएसपी मुख्यालय नंदिनी ठाकुर के मार्गदर्शन में थाना भटगांव की पुलिस आरोपियों की धरपकड़ हेतु लगातार दबिश दे रही थी इसी बीच मुखबीर की सूचना पर घटना के मुख्य आरोपी पप्पू निशाद पिता श्याम सुन्दर निशाद उम्र 35 वर्ष निवासी बाजारपारा, थाना भटगांव को घेराबंदी कर शनिवार को पकड़ा गया। पूछताछ पर आरोपी ने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया, मामले में आरोपी को विधिवत् गिरफ्तार किया गया।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव शरद चंद्रा, प्रशिक्षु डीएसपी दीपमाला कुर्रे, एसआई सी.पी.तिवारी, बृजमोहन गुप्ता, प्रधान आरक्षक संजय चौहान, पूरन राजवाड़े, आरक्षक ताराचंद यादव, शैलेश राजवाड़े, प्रहलाद पैंकरा, गिरजा शंकर, रजनीश पटेल, प्रकाश साहू, मनोज जायसवाल, संतोष जायसवाल, व भुनेश्वर पाटले सक्रिय रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!