कोरबा। कोरबा लोकसभा क्षेत्र की नवनिर्वाचित सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत आज कोरबा प्रेस क्लब के तिलक भवन में पहुंची। जहां पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने अपने विचार रखने के साथ ही आगे की प्राथमिकता बताई। उन्होंने कहा कि वे शोर मचाते रहे और हम खामोशी से अपना धर्म निभाते हुए सेवा करते रहे। कोरबा लोकसभा के देवतुल्य जनता ने अपना आशीर्वाद व स्नेह देकर भाजपा के राष्ट्रीय नेत्री को हराकर कोरबा की सेवा के लिए दूसरी बार मुझे सांसद चुना है। इसके लिए कोरबा लोकसभा की जनता, शासन ,प्रशासन,  प्रिंट-इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया के साथियों व खासकर मेरे कार्यकर्ता जो मेरी ताकत है उनका आभार ब्यक्त करती हूं।

उन्होंने आगे कहा कि कोरबा लोकसभा के विकास में कोई राजनीति नही होगी, सबका साथ लेकर सामूहिक पहल करेंगे। कोरबा की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके इसके लिए बिसाहू दास मेडिकल मेडिकल कालेज कोरबा की प्रगति व उसमे आने वाले दिक्कतों का समाधान करना प्राथमिकता होगी। जल्द ही मेडिकल कालेज प्रबंधन के साथ बैठक कर समस्याओं को हल करने का प्रयास करूंगी। कोरबा रेलवे स्टेशन का उन्नयन की प्रगति व तेजी लाने का प्रयास करते हुए जल्द ही स्टेशन का निरीक्षण करूंगी और गेवरा रोड स्टेशन में भी यात्री सुविधाओं का विस्तार करना प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा। यात्री ट्रेनों को यात्रियों की सुविधानुसार समय पर चलाने का पूरा प्रयास होगा। आज जनता को कोयला, राखड़, प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। सार्वजनिक व निजी उपक्रमो के माध्यम से कोरबा के विकास में भागीदारी निभाने की पहल होगी। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधा जैसे बिजली, सड़क पानी की ब्यवस्था करना प्राथमिकताओं में शामिल होंगे।

उन्होंने पिछले कार्यकाल का उल्लेख करते हुए कहा कि सड़क के मामले में मेरे द्वारा काफी प्रयासो के बाद कार्य चालू हुआ है जिसे पूरा कराना है जिसमे प्रमुख रूप से कोरबा -कुसमुंडा की सड़क, चाम्पा -उरगा की सड़क, उरगा – पत्थलगांव की सड़क, कोरबा- कटघोरा की सड़क, पतरापाली-कटघोरा की सड़क, कोरबा- कटघोरा की सड़क के कार्य की प्रगति को लेकर जल्द अधिकारियों से बैठक लेकर कार्यं पूर्ण कराने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोरबा में ट्रैफिक की समस्या पर ध्यान देने की जरूरत है, यहाँ सड़क दुर्घटना में लोग मारे जा रहे है इस पर अंकुश लगाने ठोस कार्य योजना बनाया जाएगा। कोरबा में रेलवे फाटकों की समस्या से निजात दिलाने  प्रस्तावित अंडरब्रिज की कार्य मे प्रगति लाना प्रदेश व केंद्र सरकार के जो भी विभाग है उनसे प्रयास किया जाएगा। कोरबा में सुनालिया की पार्किंग को उपयोग में लाना है इसके लिए भी प्रयास करना है। हसदेव नदी से कोरबा तक के लिए वैकल्पिक सड़क की योजना पर कार्य करना मेरी प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा। पवार हाउस रोड में ट्रैफिक का दबाव कम करने वैकल्पिक सड़क के लिए प्रयास किया जाएगा। कांग्रेस शासन काल मे स्वीकृत नवीन कालेज बांकीमोंगरा, जटगा, उमरेली,रामपुर,आत्मानंद इंग्लिश मीडियम कालेज कोरबा को कॉलेज भवन उपलब्ध कराना भी प्राथमिकता की सूची में शामिल है।

नया ट्रांसपोर्टनगर जल्द बनाए सरकार

नवनिर्वाचित सांसद  ज्योत्सना महंत ने कहा कि कोरबा का नया ट्रांसपोर्ट नगर जल्द बने हमारी कांग्रेस की सरकार ने इसका भूमि पूजन भी किया है। नया ट्रांसपोर्ट नगर कोरबा वासियो के सलाह से जहां भी बनाना है सरकार जल्द कार्य शुरू करे। कोयला खदानों से हो रही भुविस्थापित व कामगारों की समस्याओ को निराकरण करना होगा।

कोरबा में बिजली समस्या, ठोस पहल किया जाएगा*

उन्होंने कहा कि कोरबा में बिजली की बड़ी समस्या है इस कारण ऊर्जाधानी को दिया तले अंधेरा कहा जाता है। कोरबा में 1300 मेगावाट पवार प्लांट का हमारी सरकार ने भूमि पूजन किया है उसे जल्द अस्तित्व में लाने का प्रयास करने के साथ ही बिजली समस्या को दूर ठोस पहल किया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!