कोरिया: लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के द्वारा कोरिया जिले में जल जीवन मिशन अंतर्गत पाईपलाईन बिछाई जा रही है। जल जीवन-मिशन के अंतर्गत घरेलू कनेक्शन के लिए बिछाये जा रहे पाईप के लिए ठेकेदार द्वारा राशि लिए जाने के संबंध में सोशल मीडिया में चल रही खबर पर त्वरित संज्ञान लेते हुए कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने संबंधित विभाग को जांच कर वस्तुस्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिए थे।

पीएचई विभाग के कार्यपालन अभियंता ने विस्तार से जांच कर समाचार का खण्डन करते हुए भ्रामक बताया है। उन्होंने बताया कि ग्राम तेन्दुआ के पनिकापारा में जल जीवन मिशन अंतर्गत कार्य किया गया है, वहां हितग्राहियों से सरपंच व ग्रामवासियों की उपस्थिति में विस्तार से जांच व निरीक्षण किया गया। हितग्राहियों ने बताया गया कि ठेकेदार या किसी अन्य द्वारा पाईप लाइन के लिए किसी भी तरह की राशि की मांग नहीं की गई है। घरों तक कनेक्शन निःशुल्क प्रदाय किया गया है।

कार्यपालन अभियंता, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा ग्रामवासियों को समझाईश भी दी गई कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत कनेक्शन हेतु किसी के भी द्वारा राशि की मांग किये जाने पर इसकी शीघ्र शिकायत विभाग अथवा जिला प्रशासन को की जा सकती है। शिकायत मिलते ही त्वरित कार्यवाही की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!