अम्बिकापुर: कलेक्टर कुन्दन कुमार की मौजूदगी में ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन समारोह गुरूवार को आयोजित किया गया। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा गांधी स्टेडियम में खिलाड़ियों को विभिन्न खेलों का प्रशिक्षण दिया जा रहा था। समापन कार्यक्रम में बालिकाओं द्वारा ताइक्वांडो का प्रदर्शन किया गया।

कलेक्टर कुन्दन ने इस अवसर पर प्रशिक्षण प्राप्त खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। उनका हौसला बढ़ाते हुए कलेक्टर ने कहा कि ने हम सभी को कोई न कोई एक खेल खेलना ही चाहिए। आजकल मोबाइल में विभिन्न तरह के गेम प्रचलन में हैं। पर खेल में फिजिकल एक्टिविटी बेहद जरूरी है। खेल ऐसा हो, जिससे मानसिक और शारीरिक मेहनत हो। उन्होंने कहा कि खेल की जिस भी विधा में भाग लेने, मेहनत और स्मार्टनेस बहुत जरूरी है। खेल कई तरह के होते हैं, जिनसे मानसिक विकास होता है और शरीर भी फिट रहता है।

इस दौरान कलेक्टर ने खिलाड़ियों से बात करते हुए उनकी रुचि जानी और आगे भविष्य की तैयारी पर भी चर्चा की।
उल्लेखनीय है कि खेल प्रशिक्षण शिविर में खिलाड़ियों को फुटबॉल, शतरंज, व्हॉलीबॉल, बास्केटबॉल, टेबल-टेनिस, ताइक्वाण्डो एवं कराते का प्रशिक्षण गांधी स्टेडियम परिसर में, हैण्डबॉल, हॉकी, पी.जी. कॉलेज मैदान परिसर में और ताइक्वाण्डो का प्रशिक्षण ताईक्वाण्डो क्लब पुलिस लाइन में दिया गया है। समापन समारोह में बड़ी संख्या में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले बच्चे उपस्थित रहे। इस समारोह में बास्केटबॉल कोच राजेश प्रताप सिंह, संभागीय नगर सेना एवं एसडीआरएफ प्रमुख आर के पांडे, अम्बिकापुर एसडीएम शिवानी जायसवाल एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!