बलरामपुर: बलरामपुर जिले के राजपुर नवीन महाविद्यालय के प्राचार्य हमेशा सुर्खियों में रहते है। महाविद्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों ने आयुक्त उच्च शिक्षा संचालालय रायपुर को ज्ञापन सौंप आरोप लगाया है कि प्रभारी प्राचार्य डॉ. वृषभान कुमार गर्ग ने महाविद्यालय के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारियों का वेतन रोककर आर्थिक एवं मानसिक रूप से प्रताडित किया जा रहा है।

ज्ञापन सौंप कहा कि राजपुर नवीन महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. वृषभान कुमार गर्ग ने महाविद्यालय के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारियों का माह मार्च एवं अप्रैल 2023 का वेतन एवं जनभागीदारी कर्मचारियों का पिछले 5 माह का वेतन बनाने से मना कर दिया गया और मौखिक रूप से कहा गया कि जब तक में डीडीओं हूँ, तब तक किसी कर्मचारी का वेतन नहीं बनाऊंगा वेतन के लिए निवेदन करने पर प्रभारी प्राचार्य द्वारा कहा जाता है कि आप जहाँ जाना चाहें जा सकते हैं। आयुक्त, संचालनालय कहीं भी मेरा कोई कुछ बिगाड़ नहीं सकता। सभी को यह धमकी दिया जाता है कि मैं सभी का नौकरी खा जाऊंगा तभी मुझे आत्म संतुष्टि मिलेगी। अधिकारी-कर्मचारियों ने प्रभारी प्राचार्य के विरुद्ध का कार्रवाई की मांग की है।

इसके पहले भी छात्राएं प्राचार्य पर अश्लील हरकत का आरोप लगा चुके हैं

बलरामपुर जिले के राजपुर नवीन महाविद्यालय के छात्र- छात्राओ ने प्रभारी प्राचार्य बीके गर्ग पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगा चुके हैं। पहले गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री, उच्च शिक्षा सचिव, उच्च शिक्षा मंत्री, आयुक्त उच्च संचालनालय, अपर संचालक सरगुजा संभाग, कलेक्टर व एसडीएम को ज्ञापन सौंपे थे मगर आज तक किसी प्रकार की जांच न कार्रवाई हुआ। आरोप में कहा था किसी भी समय कक्षा में आकर अपना लेक्चर देने लगते हैं, लेक्चर में अपनी राजनीतिक कहानी सुनाई जाती है, वाशरूम में घुस जाते है। दिन में मीटिंग के बहाने 7-8 बजे रात तक कॉलेज में रोककर रखा जाता है। छात्राओं को रविवार के दिन भी बुलाया जाता है नहीं आने पर परीक्षा से वंचित करने को कहा जाता है। मगर आज तक प्रभारी प्राचार्य पर किसी प्रकार की जांच हुआ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!