सूरजपुर: लोक आस्था का पर्व छठ पूजा को लेकर एसपी सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने शनिवार को सूरजपुर स्थित रेड़ नदी छठ घाट का जायजा लिया जहां घाट की सफाई सहित समुचित व्यवस्था को दुरूस्त करने की कवायत तेजी से जारी है जिसे देखकर पुलिस अधीक्षक संतुष्ट दिखे। उन्होंने छठ घाट पर लाइटिग के साथ गोताखोर और मेडिकल टीम की तैनाती समेत कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एसपी रामकृष्ण साहू ने बताया कि जिले में जिन-जिन स्थानों पर छठ पर्व मनाया जाता है वहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध किए है। छठ पूजा के दौरान पूरे जिले भर में विभिन्न घाटों पर भारी संख्या में अधिक पुलिस अधिकारी, पुलिस के जवान को तैनात किए जायेंगे। छठ घाट के अलावा शहर की भीड़ नियंत्रण एवं यातायात व्यवस्था को सुगम बनाए रखने के लिए पुलिस की 2 पेट्रोलिंग टीमें लगातार मुस्तैद रहेगी।

जिले के पुलिस अधीक्षक ने शनिवार की सुबह शहर के सूरजपुर स्थित रेड़ नदी छठ घाट का निरीक्षण किया। उन्होंने रेड़ नदी मुख्य छठ घाट पर उमड़ने वाली भीड़, सुरक्षा एवं विधि-व्यवस्था को लेकर समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने छठ पूजा समिति द्वारा व्रतियों एवं श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए की जा रही तैयारी की भी जानकारी ली और कई जरूरी निर्देश भी दिए। यातायात प्रभारी को वाहनों की पार्किंग के उचित इंतेजाम करने के निर्देश दिए। समिति की ओर से यहां व्रतियों एवं श्रद्धालुओं के सुविधा के लिए की जा रही तैयारी पर संतोष जताया। एसपी ने पुलिस प्रशासन की ओर से समिति को हरसंभव सहयोग देने का भरोसा दिलाया।

इस दौरान एसडीएम रवि सिंह, एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी, थाना प्रभारी सूरजपुर प्रकाश राठौर, छठ पूजा समिति के संतोष सोनी, गणेश सोनी, राजेन्द्र गुप्ता, बसंत मिश्रा, अनिल गुप्ता, श्रवण जैन, पंकज चौबे सहित अन्य गणमान्य नागरिकगण मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!