अंबिकापुर: पुलिस अधीक्षक सरगुजा भावना गुप्ता (भा. पु. सै.) ने उदयपुर थाने का वार्षिक निरिक्षण कर थाना क्षेत्र के अपराध नियंत्रण, शांति- सुरक्षा, मर्ग निकाल, लंबित अपराध, वारंट तमिली, एवं कम्युनिटी पुलिसिंग को लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए गए। थाने में बेहतर काम करने वाले पुलिस अधिकारियों की प्रसंशा एवं लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों को फटकार भी लगाई गई।

वार्षिक निरिक्षण पर उदयपुर थाने पहुंची पुलिस अधीक्षक सरगुजा ने सर्वप्रथम परेड का निरिक्षण किया, परेड मे बैस्ट टर्न आउट के लिए थाने के अधिकारियो कर्मचारियों की प्रशंसा की। पुलिस अधीक्षक के द्वारा थाना भवन का निरीक्षण किया गया, एवं थाना में रिकॉर्ड संधारण को लेकर भी दिशा निर्देश दिए गए, एवं थाना छेत्र के चोरी के आदतन आरोपियों को निगरानी में लाने की कार्यवाही करने और शातिर बदमाशों पर गुंडा एक्ट की कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया, ड्यूटी के दौरान आने वाली समस्याओं के बारे में पुलिस अधिकारियो/ कर्मचारियों से जानकारी प्राप्त की एवं थाना प्रभारी को समस्या के निराकरण करने एवं आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु दिशा निर्देश दिए गए।

पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा लखनपुर थाने की तर्ज पर उदयपुर थाने के मालखाने को ऑनलाइन करने एवं जल्द से जल्द ई मालखना प्रारम्भ करने हेतु आदेशित किया गया। और कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत विभिन्न प्रकार के आयोजन नशे के विरुद्ध “नवा बिहान ” आमजनों की सुविधा हेतु “चलित थाना” और “हिम्मत” कार्यक्रम के माध्यम से थाना छेत्र की महिलाओं और बालिकाओं को सशक्त बनाने की कार्ययोजना तैयार करने हेतु दिशा निर्देश दिए गए।

निरिक्षण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक अखिलेश कौशिक, थाना प्रभारी उदयपुर उप निरीक्षक शधीरेन्द्र नाथ दुबे. रीडर अजीत मिश्रा एवं उदयपुर थाने के समस्त पुलिस अधिकारी, कर्मचारी शामिल रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!