बिलासपुर-: शहर के बाहर परसदा में ट्रांसपोर्ट नगर बसाया गया ये शहर से भारी वाहनों की आवाजाही और सड़क किनारे पार्किंग को कम कर ट्रांसपोर्टरों को व्यवस्थित करने के लिए 23 साल पहले बिलासपुर ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना का कार्य बिलासपुर विकास प्राधिकरण ने शुरू किया। प्राधिकरण के निगम में विलय के 18 वर्ष बाद भी ट्रांसपोर्ट नगर आकार नहीं ले पाया है। यहां पानी, सड़क सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं भी नहीं हैं। शासन, प्रशासन और नगर निगम के आश्वासन पर ट्रांसपोर्टर शहर से पांच किलोमीटर दूर शिफ्ट तो हो गए, लेकिन अब उन्हें पछतावा हो रहा है। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को कई बार समस्याओं की जानकारी दी गई, तब एक सड़क बनी। लेकिन करोड़ों खर्च करने के बावजूद यहां सुविधाओं की कमी है उसके बाद भी भू भाटक कर के साथ सम्पत्ति कर दो दो टैक्स लिया जा रहा है।


ट्रांसपोर्टरो की मांग -:

ट्रांसपोर्ट नगर में लग रहे दो दो टैक्स का ट्रांसपोर्टर लगातार विरोध कर रहे है जिसकी सुनवाई कही नही हो रही है ट्रांसपोर्टरो का कहना है भू भाटक कर समाप्त किया जाये और हमसे एक ही कर लिया जाये जिससे हमारी समस्या हल हो सके ।

शहर के जनप्रतिनिधियों के साथ मंत्री को सौपा ज्ञापन-:

शैलेश पांडेय विधायक ,रामशरण यादव महापौर,के साथ ही नगरीय प्रशासन मंत्री तक ट्रांसपोर्टरों ने ज्ञापन दिया लेकिन उसके बाद भी कोई सुनवाई नही हो रही है ट्रांसपोर्टर एक तरफ सुविधा के अभाव में कार्य कर रहे है वही दूसरी तरफ दो दो टैक्स लगने से आर्थिक रूप से भी परेशान हो रहे है ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!