अगर आप किसी को बड़ा अमाउंट ट्रांसफर कर रहे हैं, लेकिन गलती से किसी और के अकाउंट में चला जाए तो क्या होगा? आप उस शख्स से कॉन्टैक्ट करके पैसे लौटाने के लिए रिक्वेस्ट करेंगे, लेकिन अगर वह मना कर दे तो क्या होगा? गलत अकाउंट में पैसे ट्रांसजेक्शन करना हम में से कई लोगों के लिए एक चिंता का विषय बना हुआ है. सिर्फ एक नंबर बदलने से चीजें बदल सकती हैं, ठीक ऐसा ही मुंबई की एक महिला के साथ हुआ. साइबर पुलिस की बदौलत मीरा रोड की 38 वर्षीय महिला जिसने गलती से 7 लाख रुपये गलत बैंक खाते में भेज दिए, उसे उसका पैसा वापस मिल सकता है.

दिलचस्प बात यह है कि ट्रांसफर में त्रुटि के कारण धन प्राप्त करने वाले लाभार्थी ने लॉटरी जीतने का दावा करते हुए इसे वापस देने से इनकार कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कथित घटना 29 जून को हुई जब मीरा रोड की महिला ने अपने एक रिश्तेदार को पैसे ट्रांसफर करने का प्रयास किया.


हो सकता है कि महिला ने गलती से गलत खाता संख्या दर्ज कर दी हो, जिसके कारण मुंबई के किसी अन्य खाताधारक को पैसे भेज दिया. महिला ने अपनी गलती का एहसास होने के बाद अपने बैंक से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने उसकी गलती बताते हुए उसकी सहायता करने से इनकार कर दिया.

शख्स ने पैसे देने से कर दिया इनकार

30 जून को महिला ने वसई विरार पुलिस के साइबर सेल डिवीजन से सहयोग मांगा. इसके बाद पुलिस ने खाताधारक का पता लगा लिया और पीड़ित महिला के पैसे वापस करने को कहा. पहले तो लाभार्थी ने लॉटरी जीतने का दावा कर धन वापस करने का विरोध किया.पुलिस द्वारा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी देने के बाद वह व्यक्ति लेनदेन को उलटने के लिए तैयार हो गया. महिला ने बाद में दो दिन बाद 2 जुलाई को अपने अकाउंट में पैसे वापस प्राप्त किये.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!