बिलासपुर: बिलासपुर में एक युवक खुद को आग लगाकर सिविल लाइन थाने पहुंच गया। उसे देखकर पुलिसकर्मी भी हड़बड़ा गए। जिसके बाद उसे तुरंत उसे अस्पताल में भर्ती कराया गय। हैरानी की बात ये है कि जब वह अपने आप को आग लगाकर थाने में घुस रहा था। उस समय उसका भाई उसका वीडियो बना रहा था। ये मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

पुलिस को जांच में पता चला है कि मंगला निवासी समीर खान(30) का 2017 से कोटा की रहने वाली एक लड़की से प्रेम संबंध था। इस बीच जब लड़की को ये पता चला कि युवक शादीशुदा है तो उसने उससे बात करना बंद कर दिया था। ऐसे में युवक ने उसे काफी समझाने का प्रयास किया। फिर भी जब वह नहीं मानी तो युवक ने लड़की के नाबालिग भतीजे को इंस्टाग्राम में किसी लड़की के नाम से फर्जी आईडी बनाकर फंसा लिया। फंसाने के बाद उसे जंगल की ओर बुलाकर उसके साथ मारपीट किया था। इस मामले में युवती के परिजनों ने इसकी शिकायत भी सिरगिट्‌टी थाने में की थी। जिसके बाद से पुलिस इस केस की जांच कर रही थी।

घटना को लेकर लड़की के परिजनों का कहना है कि समीर ने डराया धमकाया भी था। परिवार वालों ने कहा समीर ने उन्हें धमकी दी थी की वह उनके घर की लड़की को बदनाम कर देगा। इसी बदनामी का डर दिखाकर उसने हमसे लाखों रुपए और बुलेट बाइक भी ले ली। परिजनों ने यह भी बताया कि लड़की ने समीर से बात करना बंद कर दिया तो उसने उसके भतीजे को फंसाकर उसके साथ भी मारपीट किया था। इस मामले में पुलिस जांच ही कर रही थी। ऐसे मेंं समीर ने कार्रवाई के डर से खुद को आग लगाने का नाटक रचा है।

युवती मुझे डराती धमकाती है

दरअसल, ये पूरा मामला सामने तब आया है। जब युवक ने 4 दिन पहले जहर खा लिया था। जहर खाने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं उसके पास से एक सुसाइड नोट समीर खान की पत्नी को मिला था। इसमें समीर ने लिखा की जिस लड़की से उसका प्रेम प्रसंग था वह उसे डराती धमकाती है। इतना ही नहीं उसने ये भी लिखा कि लड़की ने उससे करीब 2 लाख रुपए भी लिए हैं। जो वह वापस नहीं कर रही है। ऐसे में मैं मरना चाहता हूं। मैं बहुत परेशान हूं।

युवक बोला-पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही, इसलिए आग लगा लिया

वहीं जब ये सुसाइड नोट समीर की पत्नी ने देखा था तो उसने सिविल लाइन थाने में इसकी शिकायत की थी। इतने में शुक्रवार रात को 12 बजे समीर खुद को आग लगाकर थाने पहुंच गया। समीर का कहना है कि 4 दिन पहले हुई शिकायत के बाद पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही। इसलिए मैं अब खुद को आग लगाकर यहां पहुंचा हूं। फिलहाल समीर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक करीब 25 प्रतिशत जल चुका है। पुलिस का कहना है अभी इस मामले में जांच जारी है। जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!