अंबिकापुर: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अहम बैठक ली जिसमें मुख्य सचिव, डीजीपी, समस्त कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में ट्रक चालकों की देशव्यापी हड़ताल को देखते हुए आवश्यक वस्तुओं की सुचारू आपूर्ति हेतु आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी कड़ी में कलेक्टर कुन्दन कुमार और पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा भी कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष से वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल हुए।

जिले में पेट्रोल डीजल आपूर्ति की समस्या नहीं, प्रशासन की लोगों से अपील पैनिक ना करें, अफवाहों से बचें
कलेक्टर श्री कुन्दन ने जिले के लोगों से अपील की है कि इस स्थिति को नियंत्रण में रखा गया है। आम जन पैनिक ना हों। उन्होंने यह भी अपील की है कि किसी भी तरह की अफवाह से बचें। प्रशासन द्वारा पेट्रोल डीजल सहित आवश्यक वस्तुओं की सुचारू उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

सरगुजा जिले में पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर की उपलब्धता की जानकारी –
जिला खाद्य अधिकारी ने बताया कि जिले में संचालित कुल पेट्रोल डीजल पंपों की संख्या 67 है। इनमें से 61 पंपों में पेट्रोल और डीजल पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है। पेट्रोल का स्टॉक 277000 लीटर और डीजल का स्टॉक 475000 लीटर उपलब्ध है। उन्होंने यह भी बताया कि 41 पंपों में आज दिनांक की स्थिति में आपूर्ति की गई है। जिले में मौजूद पंपों में रिलायंस 01, इंडियन ऑयल 25, भारत पेट्रोलियम 17, और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के 24 पंप हैं। जिले उन्होंने जानकारी दी है कि आज की स्थिति में केवल 06 पंप ड्राई है। गैस सिलेंडर का स्टॉक पर्याप्त उपलब्ध है। जिले में 17 गैस एजेंसी है, जहां 16 एजेंसी में 3896 गैस सिलेंडर उपलब्ध है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!