सूरजपुर: जिला संयुक्त कार्यालय के सभाकक्ष में सर्व विभाग प्रमुख की उपस्थिति में समय सीमा की बैठक आयोजित हुई। जिसमें कलेक्टर संजय अग्रवाल ने सभी उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुये अपने-अपने विभाग से संबंधित ऐसा प्रस्ताव तैयार करने के लिए कहा जिससे आम जनता तक शासकीय योजनाओं का लाभ बेहतर तरीके से पहुंच सके, यह सुनिश्चित हो। साथ ही प्रत्येक विभाग में कुछ इस तरह के बड़े प्रस्ताव तैयार करने के लिये कहा गया जिससे लोगों की सुविधाओं में और बढ़ोत्तरी हो सके।

प्रपोजल में मूलभूत आवश्यकताओं और जिले के विकास को मुख्य रूप से केंद्रित पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा जिले की समृद्धि के लिए प्रशासन का प्रत्येक अमला सजग और सतर्क होना चाहिए। प्रत्येक योजना में शत प्रतिशत परिणाम मिले इसके लिए सुव्यवस्थित व योजनाबद्ध तरीके से प्रत्येक विभाग कार्य करेंगें। उन्होंने उपस्थित जनों को स्पष्ट किया कि प्रत्येक कार्य पुख्ता हो इस बात की जिम्मेदारी संबंधित अधिकारी की होगी।कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ ही जिले में पर्यटन को लेकर संभावनाएं हैं। सामाजिक सुरक्षा की दिशा में भी जिले में विभिन्न कार्य किए जाएंगे। इसलिए जिले के विकास का रोड मैप हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है, जिसे हमें ईमानदारी व निष्ठा के साथ पूर्ण करना है।


बैठक में डीएफओ पंकज कमल, जिला पंचायत सीईओ लीना कोसम, अपर कलेक्टर नयनतारा सिंह तोमर, एडीएम नरेन्द्र पैकरा, संयुक्त कलेक्टर प्रियंका वर्मा व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!