नई दिल्ली: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, AIIMS ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ये भर्ती जूनियर रेजिडेंट पदों के लिए निकाली गई है। योग्य उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत संस्थान में 220 पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 जून, 2024 तक है। इस भर्ती की पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

एलिजिबिलिटी

उम्मीदवारों को एमबीबीएस/बीडीएस (इंटर्नशिप पूरा करने सहित) या एमसीआई/डीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष डिग्री पास होना चाहिए। केवल उन उम्मीदवारों पर विचार किया जाएगा जिन्होंने जूनियर रेजीडेंसी की शुरुआत की तारीख यानी 01.07.2024 से तीन (3) साल पहले एमबीबीएस/बीडीएस (इंटर्नशिप सहित) पास किया हो।


AIIMS Delhi Jr Resident Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

सबसे पहले एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाएं।

फिर होम पेज पर उपलब्ध भर्ती लिंक पर क्लिक करें।

अब एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को जूनियर रेजिडेंट पदों पर क्लिक करना होगा।

फिर से एक नया पेज खुलेगा।

अब खुद को रजिस्टर करें और अकाउंट में लॉग इन करें।

एक बार हो जाने के बाद, आवेदन पत्र भरें।

फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।

अंत में आगे की जरूरत के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

देनी होगी फीस

उम्मीदवारों को वहां उपलब्ध लिंक पर इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर मोड के माध्यम से जेआर जुलाई 2024 सेशन के लिए 25000/- रुपये की राशि सुरक्षा जमा के रूप में जमा करनी होगी। केवल वे उम्मीदवार जिन्होंने चरण 1 के अनुसार पंजीकरण किया है और जेआर जुलाई 2024 सेशन के लिए 25000/- रुपये की सुरक्षा जमा के रूप में जमा किए हैं, वे सीट आवंटन के लिए पात्र होंगे।

एम्स, नई दिल्ली एमबीबीएस स्नातकों के लिए मेरिट I, II और अंतिम व्यावसायिक परीक्षाओं में उनके कुल नंबर्स के आधार पर बनाई जाएगी। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!