बलरामपुर।बलरामपुर जिले के कुसमी थाना अंर्तगत सूने घर से 15 लाख रुपये की चोरी करने वाले दो महिला, चार पुरुष व एक नाबालिग को झारखंड से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा।

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि कुसमी निवासी 41 वर्षीय नंदलाल गुप्ता पिता जगदीश गुप्ता ने थाना पहुंच केस दर्ज कराया था कि सूने घर से 14 लाख रुपये के जेवरात व 1 लाख 50 हजार रुपये नगद अज्ञात चोरों ने चोरी कर फ़रार हो गये है। पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन पर एसडीओपी रितेश चौधरी के नेतृत्व में टीम गठित कर अज्ञात चोरों की तलाश में जुटी थी। पुलिस ने पूर्व के चोरों के संबंध में जानकारी एकत्र कर आदतन चोर निवासी अंसारी उर्फ छोटू के संबंध में जानकारी प्राप्त होने पर उसे भण्डरिया जिला गढ़वा झारखंड से गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर चोरी करना स्वीकार किया। चोर ने पुलिस को बताया चोरी के मामले में इसी साल फरवरी में जमानत पर रिहा होने के बाद पैसे की तंगी होने के कारण अपने साथी जावेद खान व एक अपचारी नाबालिग के साथ अपने घर के आसपास रैकी करके पता किया तो मेरे घर के पास रहने वाले ठेकेदार नंदलाल गुप्ता अपने घर में तालाबंद कर बाहर गया हुआ था। मौका देख तीन लोग उसके घर की घेराबंदी करके रात में उसके घर का मेन गेट का ताला तोड़कर घर में घुसकर उसके घर के अंदर आलमारी मे रखे सोने चांदी के जेवरात व गुल्लक में रखे पैसे चोरी कर अपने घर गया वहां पर चोरी के पैसे को अपने बड़े भाई राजा उर्फ तालीब अंसारी को 10 रूपये नोट का बंडल निकालकर दिया अपनी भाभी असगरी खातून को एक जोड़ी सोने का ब्रिज बाली दिया व 20 रूपये के नोट का बंडल भी उसे दिया रातोरात अपनी भाई की मोटर सायकल में चोरी के सामान के साथ नाबालिग और जावेद भण्डरिया के लिए रवाना हुए जहां बरगढ़ के पास एक्सीडेण्ट होने से शरीर में चोट आई तब नाबालिग व जावेद ने बड़े पिता के घर छोड़ दिया। चोरी के पैसे से 5 हजार रुपये सोने की अंगूठी और एक चांदी का सिक्का देकर उन्हें वापस भेज दिया।

भण्डरिया मे अपने जीजा मकसूद को एक सोने का हार एक सेट सोने का बड़ा हार सोने का एक मांग टीका और अपनी बहन रानी बानों को सोने का 03 नग चैन एक लेडिज अंगूठी दिया बाकी सोना चांदी के सामान को अपने बैग में रखकर वहीं छिपा दिया था। अपने साथियों और परिवार वालों को चोरी का सामान बांटकर और छुपाकर रख दिया था। पुलिस ने सोने चांदी का पूरा सामान बरामद किया। पुलिस ने कुसमी निवासी 23 वर्षीय अंसारी उर्फ छोटू पिता सत्तार अंसारी, 25 वर्षीय तालीब अंसारी उर्फ राजा पिता सत्तार अंसारी, बलरामपुर निवासी 19 वर्षीय जावेद खान पिता इलियास खान, 26 वर्षीय छतवा विजयनगर निवासी मकसूद खान पिता सत्तार खान, 20 वर्षीय रानी बानों पति मकसूद, 21 वर्षीय कुसमी निवासी असगरी खातून पति तालीब अंसारी व एक नाबालिग को गिरफ्तार कर धारा 457, 380, 411, 34 भादवीं के तहत केस दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेजा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!