आशीष कुमार गुप्ता
बतौली: सरगुजा जिले के बतौली मुख्य नगर में गुरुवार देर रात दीपांशु ज्वेलर्स संचालक के सुने घर से चोरों ने बड़े आराम से 2 लाख नगद सहित 12 लाख रुपए के सोने चाँदी के जेवरात ले उड़े शुक्रवार सवेरे अंबिकापुर से अपने घर बतौली पहुंचे दीपांशु ज्वेलर्स के संचालक मुकेश सोनी अपने घर की कुंडी टूटा और पूरे समान बिखरे हुए देख कर भौचक हो गए । घर की स्थिति देखकर तुरंत बतौली पुलिस को सूचना दी गई। फिलहाल घर से चोरी की जांच हेतु सीतापुर एसडीओपी राजेंद्र मंडावी, स्पेशल टीम, साइबर सेल एवं बतौली- पुलिस लगी हुई है जांच में अब तक 2 लाख नगद और जेवरात सहित छ लाख तक की चोरी की जानकारी सामने आरही है पूरी टीम जांच में जुटी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दीपांशु ज्वेलर्स के संचालक मुकेश सोनी अपने परिवार सहित अंबिकापुर अपना रिश्तेदार के यहां गए हुए थे जो रात्रि होने पर अंबिकापुर में ही रुक गए जिससे उनके बतौली स्थित घर पर सुनसान होने का चोरों ने पूरा फायदा उठाते हुए 2 लाख नगद समेत 12 लाख के 18 तोला सोना सवा किलो चांदी सहित लगभग कीमती सामान ले उड़े चोरों ने पूरी निडरता के साथ घर के सुने होने का पुरा फायदा उठाते हुए हर एक रूम की तलासी लेते हुए चोरी किये ।

जिससे दीपांशु ज्वेलर्स के संचालक मुकेश सोनी को लाखों रुपए का नुकसान सहित कर्ज भरने की चिंता सता रही है। संचालक द्वारा प्रत्येक दिन अपने दुकान से सोने चांदी के जेवरात घर ले जाया जाता था और सुबह दुकान खोलने पर यह जेवरात दुकान में लाया जाता था घर में जेवरात होने और चोरों द्वारा बड़ी सफाई के साथ नगद सहित चोरी कर लेने से मुकेश सोनी के सामने मुसीबत खड़ी हो गई है जो अपने घर में अपने लड़के की शादी करने की तैयारी में जुटे हुए थे
बतौली में चोरी की घटना से व्यवसायी चिंतित हो गए हैं और रात्रि कालीन में पुलिस व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग कर रहे हैं

चोरी के संबंध में सीतापुर एसडीओपी राजेंद्र ने मंडावी बताया कि मुकेश सोनी परिवार सहित अंबिकापुर चले गए थे जिससे चोरों ने मौके का फायदा उठाते हुए 2 लाख नगद सहित 6 लाख की चोरी की बात अभी तक सामने आई है और स्पेशल टीम साइबर सेल पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है जो जांच प्रक्रिया पूर्ण होने पर पूरे मामले की खुलासा की जाएगी और चोरों को जल्द पकड़ चोरी का पर्दाफाश किया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!