जशपुर: जशपुर जिले के पत्थलगांव शहर में यातायात व्यवस्था को सुगम एवं सुरक्षित बनाने हेतु पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह द्वारा मीटिंग ली गई, इस मीटिंग में जिला प्रशासन के अधिकारीगण, व्यापारी संघ एवं चेंबर ऑफ काॅमर्स के अध्यक्ष अमित अग्रवाल भी उपस्थित रहे।

बैठक में उपस्थित व्यवसायियों से पुलिस अधीक्षक द्वारा अपील किया गया है कि सामान रोड पर बाहर न निकालें एवं दुकानों में आने-जाने वाले ग्राहकों के लिये पार्किंग की व्यवस्था करें, जिससे कि भविष्य में शहर में हो रहे ट्रैफिक जाम से निजात पाकर यातायात व्यवस्था को व्यवस्थित किया जा सके। अतिक्रमण कर व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों के विरूद्ध भी विधिवत् कार्यवाही की जावेगी।

नाबालिग लड़कों द्वारा वाहन में स्टंटबाजी करते हुये पाये जाने पर मोटर यान अधिनियम् 1988 की धारा 199(क) के तहत् किशोर के संरक्षक का एवं मोटर यान के स्वामी के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जावेगी। ड्रिंक एंड ड्राईव के प्रकरणों में मोटर यान अधिनियम् 1988 की धारा 185 के तहत् कार्यवाही की जावेगी। पत्थलगांव क्षेत्र के अधिकतर वाहनों के नंबर प्लेट पर नंबर अंकित नहीं है, इनके विरूद्ध भी मोटर यान अधिनियम् के तहत् कार्यवाही की जावेगी। 

इस दौरान पुलिस अधीक्षक के साथ एसडीओपी पत्थलगांव  ध्रुवेश कुमार जायसवाल, प्रशिक्षु एसडीओपी भानुप्रताप चंद्राकर, नायब तहसीलदार रामाश्रय सिंह, चेंबर ऑफ काॅमर्स के अध्यक्ष  अमित अग्रवाल, अंकुर गोयल,  श्यामसुंदर अग्रवाल एवं अन्य उपस्थित रहे।

पुलिस अधीक्षक जशपुर  शशि मोहन सिंह द्वारा कहा गया* है कि “पत्थलगांव की यातायात समस्या को समाज के प्रमुखों, व्यापारी संघ के साथ मिलकर दुरूस्त करने हेतु आम सहमति बनी है, आगामी दिवस के सभी के साथ बैठक कर यातायात समस्या का निराकरण किया जायेगा।”

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!