Ireland Cricket Team: क्रिकेट के महाकुंभ टी20 वर्ल्ड कप के हर एडिशन में कई रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से हो रही हैं और क्रिकेट के सागर में गोता लगाने के लिए सभी फैंस तैयार हैं। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसी वजह से सभी फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक सिर्फ सिर्फ 6 गेंदबाज ही हैट्रिक ले पाए हैं। इनमें भारतीय टीम का कोई भी बॉलर शामिल नहीं है।

आयरलैंड ऐसा करने वाली इकलौती टीम

आयरलैंड टी20 वर्ल्ड कप में इकलौती ऐसी टीम है, जिसके दो बॉलर ने टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक ली है। आयरलैंड के लिए कर्टिस कैम्पर ने साल 2021 में और जोस लिटिल ने साल 2022 में हैट्रिक ली थी। आयरलैंड के अलावा कोई भी ऐसी टीम नहीं है, जिसके दो गेंदबाजों ने टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक ली हो। कर्टिस कैम्पर ने साल 2021 में नीदरलैंड्स के खिलाफ लगातार चार गेंदों में चार विकेट हासिल किए थे। वहीं जोश लिटिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

इन गेंदबाजों ने ली है अभी तक हैट्रिक

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक ब्रेट ली (ऑस्ट्रेलिया), वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका), कैगिसो रबाडा (साउथ अफ्रीका), कार्तिक मयप्पन (यूएई), कर्टिस कैम्पर और जोश लिटिल ने हैट्रिक ली है। टी20 वर्ल्ड कप में सबसे पहले हैट्रिक ब्रेट ली ने साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ ली थी।

भारत के खिलाफ है पहला मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आयरलैंड की टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है। इस ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, अमेरिका और कनाडा की टीमें शामिल हैं। आयरलैंड की टीम को अपना पहला मुकाबला 5 जून को भारत के खिलाफ खेलना है। इसके बाद आयरलैंड की टीम 7 जून को कनाडा के खिलाफ मैच खेलेगी।

आयरलैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक सिर्फ 7 मैच ही जीते हैं और टीम कभी भी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में नहीं पहुंच पाई है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए आयरलैंड की टीम का कप्तान पॉल स्ट्रर्लिंग को बनाया गया है। टीम में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को चांस मिला है।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए आयरलैंड की टीम:

पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क अडायर, रॉस अडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस कैम्पर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!