नई दिल्ली: आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए आलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया की कमान सौंप दी गई है। उन्होंने आइपीएल में शानदार कप्तानी की थी जिसका परिणाम है कि उन्हें भारतीय टीम को लीड करने का मौका मिला है। उन्होंने अपनी कप्तानी और आलराउंड प्रदर्शन से पहले ही सीजन में अपनी टीम गुजरात को चैंपियन बना दिया। उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। सुनील गावस्कर से लेकर कई पूर्व क्रिकेटरों ने उनकी कप्तानी की प्रशंसा की थी। अब इस सूची में एक और नाम जुड़ गया है जिन्होंने हार्दिक को बेस्ट कप्तान बताया है।


दरअसल उनकी ही टीम गुजरात के तेज गेंदबाज यश दयाल को लगता है कि अब तक उन्होंने जितने कप्तानों के नेतृत्व में खेला है हार्दिक सबमें बेस्ट हैं। क्रिकइंफो से बात करते हुए यश दयाल ने कहा कि “हार्दिक पांड्या बहुत शांत हैं उन्हें पता होता है कि मैच के किस वक्त क्या करना चाहिए। वो गेंदबाजों के कप्तान हैं। यदि आपको खुद पर भरोसा है, तो वह आपको अपने फैसले खुद लेने देते हैं। इससे गेंदबाज का आत्मविश्वास और भी बढ़ता है। मैं कहूंगा जिनके नेतृत्व मैं अब तक खेला हूं उनमें वह सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं।”



हालांकि यश दयाल अकेले ऐसे नहीं है जो हार्दिक के कप्तानी स्किल्स से प्रभावित हैं। पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का भी यही मानना है कि आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्हें कप्तान बनाने का फैसला सही कदम है। इतना ही नहीं उन्हें लगता है कि रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में कप्तान के रूप में पहली पसंद पांड्या होनी चाहिए।

हार्दिक, फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम के उप-कप्तान हैं। उन्होंने 3 मैचों में 157 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 71 रन बनाए हैं। हालांकि उन्होंने इस सीरीज में गेंदबाजी कम ही की है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!