दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पूर्व जनपद सदस्य जोगाराम पोड़ियाम की हत्या के 03 आरोपी गिरफ्तार किया गया है।नक्सलियों की पैसे की माँग पूरी न करने पर की गई थी पूर्व जनपद सदस्य हत्या की गई थी। इस मामले में एक आरोपी की पूर्व में गिरफ्तार हो चुका है।

जानकारी  के अनुसार 26 अप्रैल को ग्राम पोटाली पूर्व जनपद सदस्य जोगाराम पोड़ियाम की हत्या शामिल 3 और माओवादियों को पकड़ने में पुलिस ने सफलता हासिल की है।बता दें कि इसी मामले में गुरुवार को एक मिलिशिया सदस्य सोमाराम उर्फ कालू मण्डावी  को गिरफ्तार किया गया था, जिसकी निशानदेही पर आज पुलिस ने बंडी माड़वी,हूँगाराम मरकाम उर्फ़ हूँगा कलमू और सुक्का राम सोड़ी को गिरफ्तार किया है।

आरोपीयों से पूछताछ पर बताया कि पूर्व जनपद सदस्य जोगाराम पोड़ियाम की हत्या के पूर्व उसे नक्सली लीडर द्वारा पैसे की मांग करने व नहीं देने पर हत्या करने की धमकी भरा पर्चा कालू उर्फ़ सोमाराम मंडावी द्वारा मृतक के घर पर पहुँचाया था। जोगाराम पोड़ियाम द्वारा नक्सली संगठन के लिए पैसा नहीं देने से संगठन द्वारा इसकी हत्या करने का फरमान जारी होने पर चाकू, बण्डा, टंगिया से हमला कर हत्या करने में शामिल रहना बताया। आरोपियों ने  जोगाराम पोड़ियाम की हत्या में शामिल रहे कई आरोपियों के नाम का खुलासा किया है जिनका अतिशीघ्र पता तलाश गिरफ्तारी की जावेगी। सभी आरोपियों को को विशेष न्यायालय दन्तेवाड़ा में न्यायिक रिमाण्ड पर पेश कर जेल दाखिल किया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!