अंबिकापुर:  सरगुजा पुलिस ने ज्वेलर्स दुकान से सोने के हार की ठगी करने के मामले मे तीन आरोपी को भोजपुर बिहार से गिरफ्तार किया गया।आरोपियों से कब्जे से सोने का हार कुल वजन 17.860 ग्राम कुल किमती लगभग 1.5 लाख रुपये  बरामद किया गया।

पुलिस ने बताया कि राज सोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि अम्बिकापुर में जगदम्बा आभुषण भण्डार का संचालन करता है।  20 जून को दो व्यक्ति दुकान में  आभुषण भण्डार का एक सोने का हार वजन 17.860 ग्राम को पसन्द किये उसके बाद उसमें से एक व्यक्ति अपने गले से सोने का पालिस चढा हार को निकाला जिसका वजन 22.400 ग्राम था, प्रार्थी के द्वारा चैन में सोने का परत चढ़ा होने व हालमार्क रहने से सोने का होना समझकर अपने दुकान का सोने के हार 17.860 ग्राम किमत 1,46,063 रूपये को चैन का वजन 22.400 ग्राम का कीमती 1,48,960  रूपये को लेकर सोने के हार के अतिरिक्त 2897 रूपये देकर बेंच दिया। बाद में  चैन को गंभीरता से देखने व कुछ कड़ी को गलाने पर राजेश नामक व्यक्ति व उसके साथी के द्वारा सोने का परत लगा चैन को देकर सोने का हार ठगी कर ले जाने की रिपोर्ट पर राजेश नामक व्यक्ति व उसके साथी के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया था।

पुलिस इस मामले आरोपियों को पकड़ने बिहार रवाना हुए इस  दौरान आरोपी राजेश कुमार गुप्ता उम्र 32 वर्ष निवासी सोनकी वार्ड नं. 12 थाना शाहपुर जिला भोजपुर बिहार को हिरासत में लेकर घटना के संबंध में पुछताछ किया गया तो आरोपी द्वारा अपने साथी प्रदीप कुमार गुप्ता तथा अभिलेश सिंह के साथ प्रदीप गुप्ता के मारुती फ्रॉक्स कार क्रमांक बीआर/01/एचएल/7480 से अम्बिकापुर आकर जगदम्बा आभूषण भण्डार से सोने के हार की ठगी करना स्वीकार किया गया। जिससे पुलिस आरोपियों कों गिरफ़्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे भेजा गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!