रायपुर: रायपुर पुलिस ने नशा के विरुद्ध व्यापक जागरुकता अभियान हैलो जिंदगी के दौरान गांजा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की है। गांजा व पिस्टल के साथ एक अंतरराज्यीय महिला आरोपित सहित कुल तीन को गिरफ्तार किया है।

आरोपित ओडिशा से गांजा लाकर रायपुर में खपाने की तैयारी में थे। मुख्य आरोपित महिला कल्पना बाग है। इसके साथ अमित कुमार साहू निवासी छोट उरला थाना अभनपुर, राजेश साहू निवासी गोबरानवापारा को गिरफ्तार किया है। डस्टर गाड़ी की बोनट में गांजा छिपाकर रखा था।

शनिवार को एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि चारपहिया वाहन में सवार कुछ व्यक्ति वाहन में गांजा रखे हैं। गांजा को ओडिशा से रायपुर की ओर तस्करी कर रहें है। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और थाना आरंग पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा वाहन एवं वाहन में सवार व्यक्तियों को पकड़ने के क्षेत्र में नाकेबंदी करने के साथ ही वाहनों में पेट्रोलिंग कर तस्करों की पतासाजी की जा रही थी।

इसी दौरान टीम के सदस्यों द्वारा थाना आरंग क्षेत्रांतर्गत पारागांव मोड़ पास वाहन को आता देख चिन्हांकित कर वाहन को रोकवाने का प्रयास किया गया। किन्तु वाहन चालक भागने लगे। शक होने पर टीम ने आरोपितों का पीछा किया और उन्हें रुकवाया।वाहन के अंदर दो पुरुष और एक महिला सवार थे। टीम के सदस्यों द्वारा वाहन की तलाशी लेने पर वाहन में गांजा और एक नग पिस्टल रखा होना पाया गया। सब जब्त कर आरोपितों के विरूद्ध थाना आरंग में नारकोटिक्स एक्ट और आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!