आशीष कुमार गुप्ता
बतौली- सेदम: सरगुजा के बतौली स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में तीन दिवसीय वार्षिक क्रीडा प्रतियोगिता हुआ सम्पन्न हुआ। वार्षिक खेल कूद के आयोजन पर चारों हाऊस के खिलाड़ियों को खेल के नियम से अवगत कराते हुए शपथ दिलाया गया।इस अवसर पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी शरद चंद मेशपाल, चौहान , लव गुप्ता,विजय विश्वकर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

कार्यक्रम में विद्यालय के प्रचार्य राजेश गुप्ता ने विद्यार्थियों को खेल को खेल भावना और अनुशासन से खेलने की प्रेरणा दी। विद्यार्थियों से जीवन में खेलों को स्थान देने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि जीवन के हर पहलू के बारे में सिर्फ विद्यालय और अध्यापकों से ही सीखा जा सकता है और सिर्फ विद्यालय ही वह स्थान है जहां से हम कभी बिना कुछ सीखे नहीं जाते ।इसके पश्चात रिबन कटिंग सेरेमनी के साथ प्रतियोगिता शुरू हुई। विविध विधाओं में खेल का अयोजन हुआ जिसमें खो-खो, कबड्डी,क्रिकेट,100 मीटर दौड़, रिले रेस, थ्री लेश, चेस, फ्रॉग रेस, कुर्सी दौड़, बोरी दौड़, बलून रेस, जूता मोजा आदि खेल में बच्चे बढ़ कर भाग लिए।माध्यमिक स्तर से कबड्डी में इंद्रावती हाउस विजेता रहे। खोखो में उच्चतर स्तर से शिवनाथ हाउस विजेता रहे। क्रिकेट में अरपा हाउस विजेता बने।प्राथमिक स्तर बोरी दौड़ में महानदी हाउस विजेता बने।सभी हाऊस के खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में बढ़ चढ़ कर भाग लिया। विजेताओं को पुरस्कार दिया गया ।

कार्यकम का संचालन सुरेश जायसवाल और नेहा यादव ने किया।इस प्रतियोगिता के सफल संचालन में अंकित अग्रवाल, आयुश पांडे, पाठक मनीष पाठक विनोद यादव रामसेवक गुप्ता डॉली शर्मा प्रशांत दुबे साधना खातून रजनी खेस ,रजनी सिन्हा,दामिनी इसदा ,राकेश उपाध्याय ,आशीष पैंकरा, विनोद तिर्की, प्रिंसकिला एक्का,पायल पटेल, विनय गुप्ता, अजय यादव, राजेश्वरी साहू, विनिता तिर्की, प्रीति तिवारी,का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम के समाप्ति की घोषणा आभार व्यक्त करते हुए प्रधान पाठक दलवीर एक्का के द्वारा किया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!