सूरजपुर: सूरजपुर जिले में करंट की चपेट में आने से 2 किसानों की मौत हो गई। बताया जा रहा है रविवार सुबह दोनों किसान अपने खेत में उड़द दाल की फसल देखने गए थे। वहीं जानवरों से सुरक्षा के लिए लगाए गए बिजली तार की चपेट में आ गए। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक किसानों की पहचान चंद्रपुर निवासी घरभरन नेताम (55) और प्राणशाय मार्को (45) के रूप में हुई है। तड़के करीब 4:30 बजे दोनों ग्राम पंचायत तेलसरा स्थित अपने खेत की ओर गए थे। जहां से ट्यूबवेल से थोड़ी दूरी पर वायर फिनिशिंग झटका मशीन की वायरिंग की गई थी।बताया जा रहा है कि खेतों में जानवरों को घुसने से रोकने के लिए वायर लगाया गया था। दोनों किसान इसी तार की चपेट में आकर चिपक गए। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। दोपहर में जब ग्रामीण उधर से निकले तो उन्होंने दोनों किसानों को तार से चिपके हुए देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी।मौके पर पहुंची पुलिस ने बिजली कनेक्शन बंद कराकर दोनों के शव निकाले। इसके बाद परिजनों को सूचना दी और दोनों किसानों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है।

वही कवर्धा जिले के पिपरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव नवघाटा  में महिला अपने पति के साथ नीरा बाई खेत में खाद्य डालने गई थी. इस दौरान जमीन से महज 3 फीट ऊपर लटक रहे हाईवोल्टेज तार को हटाने की कोशिश की, लेकिन तार टूटे होने के कारण उसकी चपटे में आने से नीरा बाई की मौके पर मौत हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मर्ग कायम कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!