अंबिकापुर: कुरियर डिलीवरी के नाम पर कस्टम क्लीयरेंस का झांसा देकर ठगी करने वाले तीन अंतर्राज्जीय आरोपी को सरगुजा पुलिस ने बरेली उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार किया पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में 02 नग मोबाइल, 06 नग सिम और 02 नग आधार कार्ड किया गया जब्त की।

पुलिस ने बताया कि युवक ने 17 जुलाई को रिपोर्ट दर्ज कराया की 20 जून को मोबाइल नंबर पर अज्ञात व्यक्ति झांसे में लेकर कस्टम क्लीयरेंस के नाम पर द्वारा फोन कर कनाडा से कुरियर आने की बात करते हुए झांसे में लेकर कस्टम क्लीयरेंस के नाम पर 20 जून से 13 जुलाई तक अलग अलग खातों में विभिन्न ट्रांजेक्शन के माध्यम से कुल 2741800 /- रुपये की ठगी कर ली गई है. जिसके रिपोर्ट पर अपराध दर्ज कर आई. टी. एक्ट के तहत विवेचना में लिया गया विवेचना में लिया गया।

दौरान विवेचना साइबर सेल से तकनिकी जानकारी प्राप्त इस कर संयुक्त पुलिस टीम को आरोपियों की पत्तासाजी हेतु दिल्ली एवं उत्तरप्रदेश रवाना किया गया था, संयुक्त पुलिस टीम द्वारा ठगी के मामले में उपयोग किये गए बैंक खाते के अनुसार खाताधारको को गिरफ्तार कर पूछताछ किया गया तो अपना नाम (1) प्रमोद रस्तोगी (2) संतोष गंगवार (3) साकिर बरेली उत्तरप्रदेश का होना बताये । इस मामले में आरोपियों से घटना के सम्बन्ध मे पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा कमीशन के लालच में ठगी की घटना कारित करने हेतु विभिन्न बैंक खाते एवं सिम अन्य आरोपियों को प्रदान करना स्वीकार किये। जिससे आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जाता हैं, आरोपियों के कब्जे से 02 नग मोबाइल एवं 06 नग सिम, 02 नग आधार कार्ड जब्त किया गया हैं, प्रकरण सदर में साइबर पोर्टल के माध्यम से प्रार्थी की शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करते हुए 387000 रूपये की राशी आरोपियों के खाते में होल्ड कराया गया है जो प्रार्थी को उक्त राशी वापस कराने हेतु अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है, मामले में अन्य आरोपियों का पता तलाश जारी हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!